1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. स्वामी चिन्मयानंद मामला, इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंची पीड़ित छात्रा

स्वामी चिन्मयानंद मामला, इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंची पीड़ित छात्रा

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली छात्रा ने इलाहाबाद हाईकोर्ट से न्याय की गुहार लगाई है। पीड़ि1ता का कहना है कि प्रकरण में धारा 164 के तहत छात्रा के कलमबंद बयान दर्ज होने के बाद भी चिन्मयानंद के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है। छात्रा अपने पिता व भाई के साथ बुधवार सुबह इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंची।

आपको बता दें कि मंगलवार शाम छात्रा ने मीडिया से कहा कि पुलिस और एसआईटी अब भी स्वामी चिन्मयानंद पर कार्रवाई नहीं कर रही है। छात्रा का कहना था कि एसआईटी के सदस्य उससे सही ढंग से बात नहीं कर रहे हैं। छात्रा ने कहा कि स्वामी चिन्मयानंद जानबूझकर बीमारी का नाटक कर रहे हैं। गौरतलब है कि सोमवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम के कोर्ट में धारा 164 के तहत आरोप लगाने वाली छात्रा के कलमबंद बयान दर्ज किए गए थे।

25 लाख में निपटने वाला था मामला
एसएस लॉ कॉलेज की छात्रा के गंभीर आरोपों में घिरे स्वामी चिन्मयानंद की मुश्किलें उनके करीबी लोगों ने बढ़ा दी। बताया जा रहा है कि स्वामी के आपत्तिजनक वीडियो, छात्रा के दोस्त संजय के हाथ लगे तो उसने स्वामी से रंगदारी वसूलने का प्लान बनाया। बात पांच करोड़ से शुरू हुई और 25 लाख पर अटक गई। यहां पर स्वामी के खासमखास बन रहे लोगों ने इससे भी कम में मामला निपटा देने का आश्वासन उन्हें दे दिया। इधर मामले में जब देरी हुई तो छात्रा ने स्वामी पर गंभीर आरोप लगाते हुए वीडियो वायरल कर दिया और दिल्ली पहुंच गई। वहां स्वामी के करीबी उससे मिले और बातचीत की, जिसका ​वीडियो बन गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...