1. हिन्दी समाचार
  2. स्वामी रामदेव का दावा: पतंजलि ने बना ली कोरोना की दवा, सौ फीसदी रिकवरी रेट

स्वामी रामदेव का दावा: पतंजलि ने बना ली कोरोना की दवा, सौ फीसदी रिकवरी रेट

Swami Ramdev Claims Patanjali Makes Corona Medicine 100 Recovery Rate

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना का कहर पूरे विश्व में फैला हुआ है। कोरोना से निपटने की अभी कोई दवा नहीं बना पाई है। हालांकि, इस बीच स्वामी राम देव ने कोरोना को जड़ से मिटाने का दावा करते हुए पतंजलि कंपनी की दवा लांच कर दी है। मंगलवार को उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके रामदेव ने कहा कि दुनिया इसका इंतजार कर रही थी कि कोरोना वायरस की कोई दवाई निकले, आज हमें गर्व है कि कोरोना वायरस की पहली आयुर्वेदिक दवाई को हमने तैयार कर लिया है।

पढ़ें :- शशिकला का U-Turn, राजनीति में वापसी के दिए संकेत

इस आयुर्वेदिक दवाई का नाम कोरोनिल है। रामदेव ने कहा कि आज ऐलोपैथिक सिस्टम मेडिसन को लीड कर रहा है, हमने कोरोनिल बनाई है। जिसमें हमने क्लीनिकल कंट्रोल स्टडी की, सौ लोगों पर इसका टेस्ट किया गया। तीन दिन के अंदर 65 फीसदी रोगी पॉजिटिव से नेगेटिव हो गए। योगगुरू रामदेव ने दावा किया है कि सात दिन में सौ फीसदी लोग ठीक हो गए हैं। उन्होंने कहा कि इस दवा को पूरी रिसर्च के साथ बनाया गया है और इसका सौ ​फीसदी रिकवरी रेट है।

पढ़ें :- QUAD देशों की मीटिंग में जो बाइडेन और पीएम नरेंद्र मोदी होंगे शामिल

रामदेव ने कहा कि भले ही लोग अभी हमसे इस दावे पर प्रश्न करें, हमारे पास हर सवाल का जवाब है। हमने सभी वैज्ञानिक नियमों का पालन किया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में योगगुरु रामदेव बोले कि इस दवाई को बनाने में सिर्फ देसी सामान का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें मुलैठी-काढ़ा समेत कई चीज़ों को डाला गया है। साथ ही गिलोय, अश्वगंधा, तुलसी, श्वासरि का भी इस्तेमाल किया गया।

रामदेव ने कहा कि आयुर्वेद से बनी इस दवाई को अगले सात दिनों में पतंजलि के स्टोर पर मिलेगी, इसके अलावा सोमवार को एक ऐप लॉन्च किया जाएगा जिसकी मदद से घर पर ये दवाई पहुंचाई जाएगी। वहीं पतंजलि के आचार्य बालकृष्ण ने दावा किया कि पतंजलि ने आर्युवेद की मदद से कोरोना वायरस को मात देने वाली दवा बना ली है। कोरोना की बीमारी जब से आई थी हम तभी से इस दवाई को लेकर प्रयास कर रहे थे, अब ये हमारा प्रयास सफल हो गया है।

पढ़ें :- CM YOGI ने गोरखपुर में 130 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्‍यास

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...