1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. स्वामी विवेकानंद सदैव युवाओं के मार्गदर्शक रहेंगे-जितेंद्र जायसवाल

स्वामी विवेकानंद सदैव युवाओं के मार्गदर्शक रहेंगे-जितेंद्र जायसवाल

स्वामी विवेकानंद सदैव युवाओं के मार्गदर्शक रहेंगे- जितेंद्र जायसवाल

By ब्यूरो लखनऊ 
Updated Date

महराजगंज:: युवाओं के प्रेरक पुरुष ,विश्व में भारत के युवा की सशक्त पहचान बौद्धिक स्तर का परिचय कराने वाले स्वामी विवेकानंद की पावन जयंती आज बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया।

पढ़ें :- गोरखपुर में Jio True 5G Service प्रारम्भ, वाराणसी के बाद पूर्वांचल का दूसरा शहर बना

आज गुरुवार की दोपहर को स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर भाजपा नेता जितेंद्र जायसवाल के नौतनवा स्थित कैंप कार्यालय पर उनके चित्र पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि व दीप प्रज्वलित कर उन्हें नमन करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। और श्री जायसवाल के नेतृत्व में स्वामी विवेकानंद जी के बताए मार्ग व कथन पर चलने के लिए युवाओं ने संकल्प लिया।

इस अवसर पर भाजपा नेता ने कहा कि वर्ष 1984 से ही स्वामी विवेकानंद जी की जन्म जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाता चला आ रहा है। अपने 39 वें वर्ष में ही निधन के पूर्व युवावस्था में उन्होंने विश्व पटल पर अपने बौद्धिक क्षमता निपुणता राष्ट्र के प्रति जवाबदेही जिम्मेदारी तथा युवाओं के व्यक्तित्व निर्माण में जो भूमिका निभाया था. वह आज भी प्रासंगिक ही नहीं बल्कि युवाओं व नौजवानों के लिए प्रेरणा स्रोत रहेगा।

श्री जायसवाल ने कहा कि उनका संकल्प व संदेश स्पष्ट था कि दुनिया को मानवतावादी होने के साथ ही अपने नागरिकों को आदर्श जीवन जीने की सीख देनी चाहिए राष्ट्र की जिम्मेदारी से ही भारत विश्व का नेतृत्व करेगा उनका “वसुधैव कुटुंबकम “का सूत्र वाक्य उनके विराट सोच को परिभाषित करता है उनका स्पष्ट मत था कि युवा ही देश को हर क्षेत्र में विश्व पटल पर स्थापित कर सकता है।

इस अवसर पर भाजपा नगर मंत्री राजन वर्मा, नगर मंत्री सुनील गुप्ता अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्त्ता किशन मद्धेशिया ,तहसील संयोजक विशाल मद्धेशिया, निखिल वर्मा ,भाजपा उपाध्यक्ष रवि मोदनवाल ,अंकित वर्मा ,संतोष जायसवाल ,चेतन चौहान ,अमन आनंद ,अजय शर्मा, रंजीत जायसवाल, अमन कसौधन सहित तमाम युवा गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

पढ़ें :- अखिलेश ने वीडियो ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर कसा तंज, लिखा-'भईया काशी नहीं बन पाया अभी तक क्योटो'

महराजगंज ब्यूरो प्रभारी विजय चौरसिया की रिपोर्ट 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...