1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Swapna Shastra : सपने में तीर्थ यात्रा और देवी-देवताओं का स्थान दिखाई देने का ये  संकेत होता है, रहस्यों के बारे में जानें

Swapna Shastra : सपने में तीर्थ यात्रा और देवी-देवताओं का स्थान दिखाई देने का ये  संकेत होता है, रहस्यों के बारे में जानें

सपने हम सब को विचलित करते है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर स्वप्न जीवन के लिए कुछ कुछ संदेश देते है। आज के इस युग में भी लोगों की उत्सुकता स्वप्न के रहस्यों के बारे में जानने की होती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Swapna Shastra: सपने हम सब को विचलित करते है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर स्वप्न जीवन के लिए कुछ कुछ संदेश देते है। आज के इस युग में भी लोगों की उत्सुकता स्वप्न के रहस्यों के बारे में जानने की होती है। वैदिक काल में स्वप्न को ले कर ग्रंथों की रचना हुई है। प्राचीन स्वप्न शास्त्र में सपनों के रहस्यों के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया है। यदि सपने में तीर्थ यात्रा या फिर किसी भगवान का दर्शन हो तो यह बेहद शुभ होता है। तीर्थ यात्रा का सपना आए तो इस बात का संदेश है कि भगवान की कृपा होने वाली है। आईये जानते हैं इन सपनों के महत्व के बारे में।

पढ़ें :- Peepal Ka Ped : इस वृक्ष को वासुदेव भी कहते है, कई रोगों में है लाभकारी

सपने में तीर्थ यात्रा में जिन जिन देवी-देवताओं का स्थान दिखाई देता है, उस देवी-देवताओं की कृपा आप पर बरसती है। आपको आने वाले कुछ दिनों में कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आपके प्रगति के रास्ते खुल सकते हैं।

1.ब्रम्‍ह मुहूर्त यानी कि सुबह 3 बजे से 5 बजे के बीच देखे गए ज्यादातर सपने सच हो जाते हैं।
2.स्वप्न में उड़ते हुए पक्षी दिखाई दे तो यह समृद्धि के सूचक हैं।
3.स्वप्न में कोई व्यक्ति किसी सुन्दर स्त्री को सुन्दर ईयररिंग पहने देखें, तो उसे शीघ्र ही कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा।
4.सपने में खुद की सर्जरी देखने से मन की चिंता खत्म होती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...