स्वतंत्र ​देव सिंह चुने गए यूपी बीजेपी के 19वें प्रदेश अध्यक्ष, निर्विरोध निर्वाचित हुए

Swatantra Dev Singh
स्वतंत्र ​देव सिंह चुने गए यूपी बीजेपी के 19वें प्रदेश अध्यक्ष, निर्विरोध निर्वाचित हुए

लखनऊ। यूपी सरकार के पूर्व परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चुने गए हैं। 19वें प्रदेश अध्यक्ष के रूप में यह निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री और यूपी के चुनाव पर्यवेक्षक भूपेंद्र यादव ने पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि एक ही नामांकन पत्र दाखिल हुआ था, इसलिए स्वतंत्र देव सिंह के नाम की घोषणा करता हूं।

Swatantra Dev Singh Elected 19th State President Of Up Bjp Elected Unopposed :

बता दें कि, गुरुवार दोपहर दो से शाम चार बजे तक नामांकन प्रक्रिया दाखिल करने का समय था। इस दौरान केवल स्वतंत्र ​देव सिंह ने ही नामांकन दाखिल किया था। वहीं, इस मौके पर केंद्रीय कार्यालय की तरफ से भूपेंद्र यादव को सम्मान पत्र दिया गया। इससे पहले राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के मनोनयन का प्रस्ताव सीएम योगी आदित्यनाथ ने रखा था।

डिप्टी सीएम और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, रमापति राम त्रिपाठी ने सीएम के प्रस्ताव का समर्थन किया। राष्ट्रीय परिषद के 80 सदस्यों के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह को मनोनयन का अधिकार दिया। वहीं, इस दौरान डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने स्वतंत्र ​देव सिंह की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र देव सिंह बहुत ही मेहनती और परिश्रमी है। डिप्टी सीएम ने कहा कि इनकी प्रशंसा सूरज को दीपक दिखाने जैसा है।

लखनऊ। यूपी सरकार के पूर्व परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चुने गए हैं। 19वें प्रदेश अध्यक्ष के रूप में यह निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री और यूपी के चुनाव पर्यवेक्षक भूपेंद्र यादव ने पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि एक ही नामांकन पत्र दाखिल हुआ था, इसलिए स्वतंत्र देव सिंह के नाम की घोषणा करता हूं। बता दें कि, गुरुवार दोपहर दो से शाम चार बजे तक नामांकन प्रक्रिया दाखिल करने का समय था। इस दौरान केवल स्वतंत्र ​देव सिंह ने ही नामांकन दाखिल किया था। वहीं, इस मौके पर केंद्रीय कार्यालय की तरफ से भूपेंद्र यादव को सम्मान पत्र दिया गया। इससे पहले राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के मनोनयन का प्रस्ताव सीएम योगी आदित्यनाथ ने रखा था। डिप्टी सीएम और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, रमापति राम त्रिपाठी ने सीएम के प्रस्ताव का समर्थन किया। राष्ट्रीय परिषद के 80 सदस्यों के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह को मनोनयन का अधिकार दिया। वहीं, इस दौरान डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने स्वतंत्र ​देव सिंह की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र देव सिंह बहुत ही मेहनती और परिश्रमी है। डिप्टी सीएम ने कहा कि इनकी प्रशंसा सूरज को दीपक दिखाने जैसा है।