1. हिन्दी समाचार
  2. भारतीय अटल अचीवमेंट में बोली स्वाति सिंह- महिलाओं को मिले बराबरी का दर्जा

भारतीय अटल अचीवमेंट में बोली स्वाति सिंह- महिलाओं को मिले बराबरी का दर्जा

By रवि तिवारी 
Updated Date

Swati Singh Said In Indian Atal Achievement 2020 Said Women Get Equal Status

नई दिल्ली। भारतीय अटल सेना (राष्ट्रवादी) के तत्वाधान में रविवार को राजधानी लखनऊ के सर्वोदय नगर चौराहा (कुकरैल बंधा) स्थित होटल पारस इन में भारतीय अटल अचीवमेंट अवार्ड 2020 का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में समाज के विभिन्न वर्गों से आने वाले उन हस्तियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार में स्वतंत्र राज्य मंत्री श्रीमती स्वाति सिंह जी मौजूद रहीं। उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

पढ़ें :- 14 अप्रैल 2021 का राशिफल: इन जातकों पर होगी भगवान श्रीगणेश की कृपा, जानिए अपनी राशि का हाल

भारतीय अटल अचीवमेंट में बोली स्वाति सिंह- महिलाओं को मिले बराबरी का दर्जा

अपने संबोधन के दौरान स्वाति सिंह जी ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को गति देने की जरूरत है। इसके लिए समाज में जागरूकता के साथ साथ हम सबकी को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी। भ्रूण हत्या हमारे समाज मे अभिशाप था जिसके खिलाफ हम एक जुट हुए और आज तस्वीर बदली है। उन्होंने कहा कि एक सभ्य समाज में महिलाओं को भी उतना ही महत्व मिलना चाहिये जितना पुरुषों। नारी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।

भारतीय अटल अचीवमेंट में बोली स्वाति सिंह- महिलाओं को मिले बराबरी का दर्जा

भारतीय अटल सेना (राष्ट्रवादी) संगठन द्वारा विभिन्न क्षेत्र से आई 300 विभूतियों को भारतीय अटल अचीवमेंट 2020 से 300 विभूतियों को सम्मानित किया गया। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु सिंह जादौन ने अपने संबोधन में कहा कि हम समाज के अंतिम व्यक्ति को खुशहाल रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष श्री मुकेश सिंह जी ने कहा कि आज के युवाओं को अटल जी के विचारों से प्रेरणा लेनी चाहिए। आज का युवा अटल जी के दिखाए रास्तों से भटक चुका है, उन्होंने आगे कहा कि यह संगठन प्रदेश में सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेगा इसके लिए मैं प्रतिबद्ध हूं।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री के दफ्तर के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सीएम योगी ने खुद को किया आइसोलेट

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...