1. हिन्दी समाचार
  2. स्वयंभू बाबा नित्यानंद देश छोड़कर भागा, गुजरात पुलिस बोली- बेकार है यहां खोजना

स्वयंभू बाबा नित्यानंद देश छोड़कर भागा, गुजरात पुलिस बोली- बेकार है यहां खोजना

Swayambhu Baba Nityananda Ran Away From The Country Gujarat Police Said Search Here Is Useless

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। विवादित स्वयंभू बाबा नित्यानंद देश छोड़कर फरार हो गया है। उसके कैरिबियाई देश त्रिनिदाद एंड टोबैगो में होने की बात कही जा रही है। दरअसल, नित्‍यानंद पर अहमदाबाद (Ahmedabad) में अपना आश्रम चलाने के लिए बच्चों को कथित तौर पर अगवा करने और उन्हें बंधक बनाकर अनुयायियों से चंदा जुटाने के काम में लगाने का आरोप है। नित्‍यानंद के खिलाफ बुधवार को इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था।

पढ़ें :- 20 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाला है आर्थिक लाभ, जानिए अपनी राशि का हाल

अहमदाबाद (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक एसवी असारी ने बताया कि नित्यानंद कर्नाटक में उसके खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज होने के बाद ही देश छोड़कर भाग गया था। गुजरात पुलिस उचित माध्यम के जरिए उसकी हिरासत हासिल करेगी।

पुलिस ने उसकी दो महिला अनुयायियों- साध्वी प्राण प्रियानंद और प्रियातत्व रिद्धि किरण को भी गिरफ्तार किया था। दोनों पर चार बच्चों को कथित तौर पर अगवा करने और उन्हें एक फ्लैट में बंधक बनाकर रखने का आरोप है। पुलिस नित्यानंद के आश्रम से लापता हुई एक महिला के मामले में भी जांच कर रही है। महिला के पिता जनार्दन शर्मा ने शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस ने बुधवार को स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद के खिलाफ मामला दर्ज किया था। उन पर  अहमदाबाद में अपना आश्रम योगिनी सर्वज्ञपीठम चलाने के लिए बच्चों को कथित तौर पर अगवा करने और उन्हें बंधक बनाकर अनुयायियों से चंदा जुटाने के आरोप हैं।

सीबीएसई ने नित्यानंद के स्कूल की जमीन मामले में रिपोर्ट मांगी

पढ़ें :- इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने अहमदाबाद में स्वयंभू बाबा नित्यानंद के आश्रम के लिए स्कूल की जमीन बिना अनुमति पट्टे पर देने के मामले में गुजरात शिक्षा विभाग से एक रिपोर्ट मांगी है। एक अधिकारी ने बताया कि बोर्ड ने मामले में जांच करने के लिए राज्य शिक्षा विभाग को पत्र लिखा है और राज्य विभाग द्वारा जारी की गई एनओसी की स्थिति से अवगत कराने को कहा है।

नित्यानंद को यहां ढूंढना समय की बर्बादी: पुलिस अधीक्षक

अहमदाबाद (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक एसवी अंसारी ने बताया कि नित्यानंद विदेश भाग गया है और अगर जरूरत पड़ी तो गुजरात पुलिस उचित माध्यम के जरिए उसकी हिरासत हासिल करेगी। नित्यानंद कर्नाटक में अपने खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज होने के बाद ही देश छोड़कर भाग गया था और उसे यहां ढूंढना समय की बर्बादी होगी। उसके भारत आने के बाद हम यकीनन उसको गिरफ्तार करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...