1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. गर्मी में पसीना और अंडरर्म की बदबू बनी है समस्या का कारण, अपनाएं घरेलू नुस्खे

गर्मी में पसीना और अंडरर्म की बदबू बनी है समस्या का कारण, अपनाएं घरेलू नुस्खे

ज्यादातर लोगों को पसीना आने की समस्या होती है ।वैसे तो यह एक आम समस्या है पर कुछ लोगों के पसीने से बहुत ज्यादा गंदी स्मेल आती है। कभी-कभी पसीने की बदबू के कारण लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Sweat And Underarm Odor Have Become The Cause Of The Problem In Summer Adopt Home Remedies

उत्तर प्रदेश: ज्यादातर लोगों को पसीना आने की समस्या होती है ।वैसे तो यह एक आम समस्या है पर कुछ लोगों के पसीने से बहुत ज्यादा गंदी स्मेल आती है। कभी-कभी पसीने की बदबू के कारण लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है।

पढ़ें :- खून की कमी हो या कब्ज की समस्या, छोटे दानो की कालीमिर्च दिलाएगी कई प्रॉब्लम से निजात

लोग पसीने की बदबू से छुटकारा पाने के लिए परफ्यूम और डियोड्रेंट का इस्तेमाल करते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप पसीने की बदबू से छुटकारा पा सकते हैं।

आलू का इस्तेमाल 

पसीने की बदबू से छुटकारा पाने के लिए आलू के एक टुकड़े को अपने अंडर आर्म्स पर रगड़ें। लगातार कुछ दिनों तक ऐसा करने से आपके पसीने से आने वाली बदबू दूर हो जाएगी।

फिटकरी और पुदीने का इस्तेमाल

फिटकरी और पुदीने के इस्तेमाल से भी पसीने की बदबू दूर हो जाती है। इसके लिए नहाने के पानी में फिटकरी और पुदीने की पत्तियां डाल दें। अब आधे घंटे बाद इस पानी से नहाए। कुछ दिनों तक लगातार इस पानी से नहाने से आपकी पसीने की बदबू दूर हो जाएगी।

पानी में इत्र और गुलाब जल

अपने नहाने के पानी में इत्र और गुलाब जल मिलाकर नहाए। इत्र और गुलाब जल मिलाकर नहाने से आपके शरीर में ताजगी और ठंडक बनी रहेगी। जिससे आपके शरीर से पसीने की बदबू नहीं आएगी।

पढ़ें :- चेहरे पर निखार के लिए अजवाइन की पत्तियों का करें इस्तेमाल, दाग-धब्बे और मुंहासों से मिलेगा छुटकारा

बर्फ का इस्तेमाल

बर्फ का इस्तेमाल करने से पसीना कम आता है। घर से बाहर निकलने से पहले अंडर आर्म्स पर बर्फ लगाएं। ऐसा करने से आपको पसीना नहीं आएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X