पांच दिन की विदेश यात्रा पर निकने पीएम मोदी, सबस पहले पहुंचे स्वीडन

pm narendra modi
पांच दिन की विदेश यात्रा पर निकने पीएम मोदी, सबस पहले पहुंचे स्वीडन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने पांच दिवसीय विदेश यात्रा पर निकले है। अपनी विदेश यात्रा की शुरूआत उन्होने स्वीडन से की है। बता दें कि स्टाकहोम पहुंचने पर स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टेफन लोफवेन ने उनका एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया। ये दौरा व्यापारिक​ निवेश की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बीती रात प्रधानमंत्री मोदी स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम पहुंचे जहां स्वीडिश पीएम ने एयरपोर्ट पर ही उनका भव्य स्वागत किया।

बता दें कि पिछले तीस सालों में कोई भी भारतीय प्रधानमंत्री स्वीडन के दौरे पर नही गया हैं। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी स्वीडन दौरे पर गए थे। अपने इस दौरे पर पीएम मोदी भारत नार्डिक सम्मलेन में हिस्सा लेंगे और व्यापार एवं निवेश सम्बन्धी कई जरुरी क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा करेंगे। स्टॉकहोम एयरपोर्ट पर पीएम मोदी से मिलने के लिए सैकड़ो भारतीय लोग भी पहुंचे। पीएम ने भी उन के करीब जाकर हाथ मिलाया और अभिनन्दन किया।

{ यह भी पढ़ें:- गांधी जयंती पर कैदिया को सरकार देगी विशेष माफी, मंत्रीमंडल में पास हुआ प्रस्ताव  }

बता दें कि 16 अप्रैल से 21 अप्रैल तक पीएम मोदी अपनी विदेश यात्रा पर हैं जिसमें वे दो देशों का दौरा करेंगे। स्वीडन में निवेश सम्बन्धी मीट के बाद वे लंदन के लिए रवाना होंगे। जहां वो राष्ट्रमंडल देशों के शासनाध्यक्षों के सम्मेलन में भी शामिल होंगे।

{ यह भी पढ़ें:- पांडाल हादसे के घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे पीएम मोदी }

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने पांच दिवसीय विदेश यात्रा पर निकले है। अपनी विदेश यात्रा की शुरूआत उन्होने स्वीडन से की है। बता दें कि स्टाकहोम पहुंचने पर स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टेफन लोफवेन ने उनका एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया। ये दौरा व्यापारिक​ निवेश की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बीती रात प्रधानमंत्री मोदी स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम पहुंचे जहां स्वीडिश पीएम ने एयरपोर्ट पर ही उनका भव्य स्वागत किया। बता दें कि पिछले तीस सालों…
Loading...