1. हिन्दी समाचार
  2. स्विगी ने आज से शुरू की शराब की होम डिलीवरी, इस राज्य से हुई शुरुआत

स्विगी ने आज से शुरू की शराब की होम डिलीवरी, इस राज्य से हुई शुरुआत

Swiggy Starts Home Delivery Of Liquor From Today Starts In This State

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। ऑनलाइन फूड सप्लाई कंपनी स्विगी ने गुरुवार को झारखंड के रांची में शराब की होम डिलीवरी सेवा की शुरुआत कर दी। अब स्विगी इस संबंध में और राज्यों से भी बात कर रही है, जिससे वहां भी ऑनलाइन माध्यम से इच्छुक लोगों के घर तक शराब पहुंचाई जा सके और शराब की दुकानों पर भीड़ न लगे।

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

स्विगी ने एक बयान में कहा कि रांची में यह सेवा शुरू की जा चुकी है और एक सप्ताह के अंदर झारखंड के अन्य प्रमुख शहरों में भी यह सेवा शुरू हो जाएगी। कंपनी शराब बिक्री में ऑनलाइन व्यवस्था में सहायता करने और होम डिलीवरी करने के लिए और भी कई राज्यों से संपर्क में है।

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के नियमों के ध्यान में रखते हुए शराब की सुरक्षित डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए स्विगी ने आयु सत्यापन और उपयोगकर्ता के सत्यापन जैसे मानक तय किए हैं। स्विगी शराब की दुकानों को उनका लाइसेंस जांचने के बाद जोड़ रही है।

स्विगी के वाइस प्रेसिडेंट अनुज राठी ने कहा, शराब की सुरक्षित और जिम्मेदार तरीके से होम डिलीवरी की सुविधा देकर हम शराब की दुकानों के लिए अतिरिक्त व्यापार उत्पन्न कर सकते हैं और दुकानों पर जुटने वाली भारी भीड़ की समस्या से भी छुटकारा मिल सकता है।’

बयान के अनुसार स्विगी ने राज्य सरकारों के दिशा-निर्देश के अनुसार लाइसेंस और अन्य जरूरी दस्तावाजों का सत्यापन करने के बाद अधिकृत खुदरा दुकानदारों के साथ गठजोड़ किया है। शराब ऑर्डर करने के लिए एप में अलग ऑप्शन ‘वाइन शॉप्स’ दिया गया है।

पढ़ें :- महराजगंज:सिसवा को हरा बड़हरा की टीम बनी विजेता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...