60% बढ़ी ज़ोमैटो, स्विगी और उबरईट्स के डिलीवरी बॉय की सैलरी, अब होगी इतनी कमाई

ज़ोमैटो, स्विगी , उबरईट्स ,डिलीवरी बॉय की सैलरी,
60% बढ़ी ज़ोमैटो, स्विगी और उबरईट्स के डिलीवरी बॉय की सैलरी, अब होगी इतनी कमाई

नई दिल्ली। आजकल फूड डिलीवरी में काफी बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है वहीं कंपनियों में कस्टमर तक ऑर्डर जल्दी पहुंचाने की भी होड़ लग गई है। ऐसे में जमैटो, स्विगी और उबरईट्स जैसे फूड ऐग्रिगेटर प्लेटफॉर्म्स पर डिलीवरी करने वाले लड़कों यानि डिलीवरी बॉय की सैलरी में ढ़ाई गुना सैलरी में बढ़ावा देखने को मिला है यानि अब डिलीवरी बॉय की सैलरी 40 से 50 हजार रुपये महीने हो गई है। आपको बता दें कि इससे पहले इनकी सैलरी 18 से 20 हजार रुपये महीना थी।

Swiggy Zomato Ubereats Have Almost Doubled Salaries Of Delivery Executives :

फूड डिलिवरी करने वाली कंपनियां ज़ोमैटो, स्विगी और उबरईट्स ने अपने डिलीवरी बॉय की सैलरी में करीब 60 पर्सेंट या इससे भी ज्यादा बढ़ाने फैसला लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक जमैटो और स्विगी ने अपने डिलीवरी बॉय की सैलरी में पिछले 3-4 महीनों के दौरान 60-120 पर्सेंट तक बढ़ोतरी की है। इतना ही नहीं उन्हे पीक आवर और बारिश के दौरान डिलीवरी के लिए इंसेंटिव्स भी दिए जा रहे हैं।

फ्लिपकार्ट और बिगबास्केट पर पड़ेगा असर

फूड डिलीवरी एजेंट्स की कमाई बढ़ने का असर फ्लिपकार्ट, बिगबास्केट, Delhivery और फेडेक्स जैसी कंपनियों के डिलीवरी एग्जिक्युटिव्स की आमदनी पर भी पड़ा है। वे इंसेंटिव्स सहित अब 16 से 18 हजार रुपये महीने तक पाने लगे हैं। इनमें से एक कंपनी के एक सीनियर एग्जिक्यूटिव ने ईटी से कहा, ‘फूड एग्रिगेटर्स अपने डिलीवरी एग्जिक्यूटिव्स (बाइक से ऑर्डर ले जानेवालों) को बहुत ज्यादा पेमेंट कर रही हैं।

नई दिल्ली। आजकल फूड डिलीवरी में काफी बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है वहीं कंपनियों में कस्टमर तक ऑर्डर जल्दी पहुंचाने की भी होड़ लग गई है। ऐसे में जमैटो, स्विगी और उबरईट्स जैसे फूड ऐग्रिगेटर प्लेटफॉर्म्स पर डिलीवरी करने वाले लड़कों यानि डिलीवरी बॉय की सैलरी में ढ़ाई गुना सैलरी में बढ़ावा देखने को मिला है यानि अब डिलीवरी बॉय की सैलरी 40 से 50 हजार रुपये महीने हो गई है। आपको बता दें कि इससे पहले इनकी सैलरी 18 से 20 हजार रुपये महीना थी।फूड डिलिवरी करने वाली कंपनियां ज़ोमैटो, स्विगी और उबरईट्स ने अपने डिलीवरी बॉय की सैलरी में करीब 60 पर्सेंट या इससे भी ज्यादा बढ़ाने फैसला लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक जमैटो और स्विगी ने अपने डिलीवरी बॉय की सैलरी में पिछले 3-4 महीनों के दौरान 60-120 पर्सेंट तक बढ़ोतरी की है। इतना ही नहीं उन्हे पीक आवर और बारिश के दौरान डिलीवरी के लिए इंसेंटिव्स भी दिए जा रहे हैं।फ्लिपकार्ट और बिगबास्केट पर पड़ेगा असर फूड डिलीवरी एजेंट्स की कमाई बढ़ने का असर फ्लिपकार्ट, बिगबास्केट, Delhivery और फेडेक्स जैसी कंपनियों के डिलीवरी एग्जिक्युटिव्स की आमदनी पर भी पड़ा है। वे इंसेंटिव्स सहित अब 16 से 18 हजार रुपये महीने तक पाने लगे हैं। इनमें से एक कंपनी के एक सीनियर एग्जिक्यूटिव ने ईटी से कहा, 'फूड एग्रिगेटर्स अपने डिलीवरी एग्जिक्यूटिव्स (बाइक से ऑर्डर ले जानेवालों) को बहुत ज्यादा पेमेंट कर रही हैं।