सुषमा ने मांगी रिपोर्ट: विदेशी कपल खून से लथपथ सड़क पर तड़पते रहें, लोग बनाते रहें वीडियो

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने स्विस कपल से फतेहपुर सीकरी में हुई मारपीट के बाद आज यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी है। सुषमा ने यह भी कहा कि उनका कायार्लय प्रेमी जोड़े से मिलेगा। विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, ‘मुझे अभी इस बारे में पता चला। मैंने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। मेरे अधिकारी अस्पताल में उनसे मिलेंगे।’

Swiss Couple Beaten In Fatehpur Sikri With Batons :

यह घटना रविवार की है। आरोप है कि स्विस कपल खून से लथपथ सड़क पर पड़ा था और लोग उनकी मदद के बजाए वीडि‍यो बनाते रहे। जानकारी के मुताबिक, दोनों दिल्ली के एक हॉस्पिटल में एडमि‍ट हैं। पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इनमें से एक को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि फतेहपुर सीकरी आगरा से करीब 36 किलोमीटर दूर है।

दरअसल स्विटजरलैंड से क्वेंटिन जेरेमी क्लेर्क(24) अपनी प्रेमिका मैरी द्रोज(24) के साथ 30 सितंबर को भारत आया था। क्लेर्क के हवाले से बताया गया कि वह अपनी प्रेमिका के साथ आगरा में घूमने के बाद फतेहपुर सीकरी में रेलवे स्टेशन के निकट घूम रहा था तभी समूह ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया और बाद में उन पर हमला किया।

जोड़े ने कहा कि वे जमीन पर घायल और खून से लथपथ पड़े थे और वहां खड़े लोग अपने मोबाइल फोन से उनका वीडियो बना रहे थे। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद अपनी तरफ से अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। जांच में यह भी साफ हुआ है कि पत्थर मारने वालों ने हमले से पहले हूटिंग भी की थी। वहीं दूसरी तरफ जख्मी पर्यटक को प्राथमिक उपचार के बाद अपोलो रेफर किया गया था।

युवती के मोबाइल में कुछ फोटोग्राफ भी हैं। उन्हें प्राप्त करने के लिए एक दारोगा को दिल्ली भेजा गया है। याद रहे कि रविवार को घटना हुई थी। विदेशी युगल ने मुकदमा लिखाने से इन्कार कर दिया था। पुलिस ने एक आशंका यह भी जताई थी कि ट्रेन से उछटकर पत्थर लगा होगा। पुलिस का यह अनुमान गलत था।

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने स्विस कपल से फतेहपुर सीकरी में हुई मारपीट के बाद आज यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी है। सुषमा ने यह भी कहा कि उनका कायार्लय प्रेमी जोड़े से मिलेगा। विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, 'मुझे अभी इस बारे में पता चला। मैंने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। मेरे अधिकारी अस्पताल में उनसे मिलेंगे।' यह घटना रविवार की है। आरोप है कि स्विस कपल खून से लथपथ सड़क पर पड़ा था और लोग उनकी मदद के बजाए वीडि‍यो बनाते रहे। जानकारी के मुताबिक, दोनों दिल्ली के एक हॉस्पिटल में एडमि‍ट हैं। पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इनमें से एक को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि फतेहपुर सीकरी आगरा से करीब 36 किलोमीटर दूर है। दरअसल स्विटजरलैंड से क्वेंटिन जेरेमी क्लेर्क(24) अपनी प्रेमिका मैरी द्रोज(24) के साथ 30 सितंबर को भारत आया था। क्लेर्क के हवाले से बताया गया कि वह अपनी प्रेमिका के साथ आगरा में घूमने के बाद फतेहपुर सीकरी में रेलवे स्टेशन के निकट घूम रहा था तभी समूह ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया और बाद में उन पर हमला किया। जोड़े ने कहा कि वे जमीन पर घायल और खून से लथपथ पड़े थे और वहां खड़े लोग अपने मोबाइल फोन से उनका वीडियो बना रहे थे। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद अपनी तरफ से अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। जांच में यह भी साफ हुआ है कि पत्थर मारने वालों ने हमले से पहले हूटिंग भी की थी। वहीं दूसरी तरफ जख्मी पर्यटक को प्राथमिक उपचार के बाद अपोलो रेफर किया गया था। युवती के मोबाइल में कुछ फोटोग्राफ भी हैं। उन्हें प्राप्त करने के लिए एक दारोगा को दिल्ली भेजा गया है। याद रहे कि रविवार को घटना हुई थी। विदेशी युगल ने मुकदमा लिखाने से इन्कार कर दिया था। पुलिस ने एक आशंका यह भी जताई थी कि ट्रेन से उछटकर पत्थर लगा होगा। पुलिस का यह अनुमान गलत था।