1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. स्विट्जरलैंड: आल्प्स चोटी पर बिखरी तिरंगे की चमक, पीएम मोदी ने कही ये बात

स्विट्जरलैंड: आल्प्स चोटी पर बिखरी तिरंगे की चमक, पीएम मोदी ने कही ये बात

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन का दूसरा चरण चल रहा है। कोरोना से लड़ने के देशी तरीके की दुनियाभर में सराहना हो रही है। अब स्विट्जरलैंड ने स्विस आल्प्स के मैटरहॉर्न पर्वत पर रोशनी की मदद से भारतीय तिरंगे को चित्रित किया है।

स्विट्जरलैंड ने इस रोशनी के जरिए कोरोना पर विजय की उम्मीद और जज्बे का संदेश दिया है। स्विट्जरलैंड में भारतीय दूतावास ने इस फोटो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने इसे रीट्वीट करते हुए लिखा कि पूरी दुनिया कोविड-19 से लड़ाई एकजुट है। मानवता निश्चित रूप से इस महामारी से जीतेगी।

मशहूर स्विस लाइट आर्टिस्ट गेरी हॉफस्टेटर ने 14,690 फीट के पहाड़ को तिरंगे के आकार में रोशनी दी है। बता दें कि इस पहाड़ पर 24 मार्च से कोरोना महामारी के खिलाफ दुनिया की एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए हर दिन अलग-अलग देशों के झंडों को दर्शाती हुई रोशनी चमकाई जाती है।

इस पहाड़ पर बुधवार को स्विट्जरलैंड, अमेरिका, ब्रिटेन, इटली और स्विस क्षेत्र टिसिनो के झंडों को दर्शाती हुई रोशनी बिखेरी गई थी। गेरी हॉफस्टेटर ने बताया कि प्रकाश का मतलब आशा और उम्मीद होता है। दुनिया कोरोना जैसे संकट का सामना कर रही है। उनके जज्बे को सलाम करने और ये संदेश देने कि पूरी दुनिया इस महामारी के खिलाफ एकजुटता से लड़ रही है के लिए यह रोशनी चमकाई जाती है। बता दें कि स्विट्जरलैंड में अब तक 18,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं जबकि 430 लोगों की जान भी जा चुकी है। इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने स्कूलों, बार, रेस्तरां और गैर जरूरी चीजों की दुकानें बंद कर दी हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...