1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. सिडनी- दिल्ली के बीच जल्द शुरू होगी विमान सेवा, Australia के नेशनल कैरियर Qantas ने किया ऐलान

सिडनी- दिल्ली के बीच जल्द शुरू होगी विमान सेवा, Australia के नेशनल कैरियर Qantas ने किया ऐलान

ऑस्ट्रेलिया से यात्री विमानों की आवाजाही फिर से शुरू होने वाली है। कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए लॉकडाउन प्रतिबंधों को लागू किया गया था।

By अनूप कुमार 
Updated Date

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया से यात्री विमानों की आवाजाही फिर से शुरू होने वाली है। कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए लॉकडाउन प्रतिबंधों को लागू किया गया था। इन प्रतिबंधों को दुनियाभर में सबसे सख्त माना गया। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के नेशनल कैरियर क्वांटास (Qantas) ने ऐलान किया है कि वह छह दिसंबर से सिडनी और दिल्ली  के बीच फ्लाइट्स का ऑपरेशन शुरू करेगा। हालांकि, एयरलाइन ने ये भी साफ कर दिया है कि ऑपरेशन तभी शुरू होगा, जब भारतीय अधिकारियों से इस संबंध में मंजूरी मिलेगी।

पढ़ें :- France New Step:अमेरिका, Australia से अपने राजदूत को France ने वापस बुलाया,बताया ये कारण

सिडनी बेस्ड कैरियर ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, ‘सिडनी से दिल्ली के लिए फ्लाइट डार्विन में रुकेंगी, जबकि वापस लौटते समय यात्रा नॉन-स्टॉप होगी। ’ एयरबस A330 विमान के जरिए हफ्ते में तीन बार फ्लाइट उड़ान भरेंगी।

खबरों के अनुसार, कंपनी ने ये भी कहा कि इस साल के आखिर तक फ्लाइट्स की संख्या भी बढ़ा दी जाएगी, जिसके जरिए हर दिन फ्लाइट्स दोनों शहरों के बीच उड़ान भरेंगी। क्वांटास ने आगे कहा, ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर और भारत की राष्ट्रीय राजधानी के बीच फ्लाइट्स शुरू में कम से कम मार्च 2022 तक उड़ान भरेंगी, अगर मांग पर्याप्त रहती है तो इसे जारी रखने का विकल्प होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...