1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Lady al-Qaeda Release Case : सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, 10 घंटे चला सफल ऑपरेशन और अमेरिका के बंधक चारों नागरिक रिहा

Lady al-Qaeda Release Case : सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, 10 घंटे चला सफल ऑपरेशन और अमेरिका के बंधक चारों नागरिक रिहा

अमेरिका के टेक्सास शहर में अमेरिकी नागरिकों को बंधक बनाए जाने के मामले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। आतंकियों के चंगुल से सभी बंधकों को छुड़ा लिया गया है। सभी सुरक्षित हैं। इन बंधकों में एक रब्बी(यहूदी धर्मगुरू) भी शामिल था। यह जानकारी टेक्सास के राज्यपाल ग्रेस एबॉट ने ट्वीट कर पुष्टि की है। व्हाइट हाउस के मुताबिक, बंधक की स्थिति के बारे में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइइन को भी जानकारी दी गई है। हालांकि, पूरे मामले में अभी तक हमलावर की स्थिति के बारे में कुछ भी नहीं पता चला है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिका के टेक्सास शहर में अमेरिकी नागरिकों को बंधक बनाए जाने के मामले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। आतंकियों के चंगुल से सभी बंधकों को छुड़ा लिया गया है। सभी सुरक्षित हैं। इन बंधकों में एक रब्बी(यहूदी धर्मगुरू) भी शामिल था। यह जानकारी टेक्सास के राज्यपाल ग्रेस एबॉट ने ट्वीट कर पुष्टि की है। व्हाइट हाउस के मुताबिक, बंधक की स्थिति के बारे में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइइन को भी जानकारी दी गई है। हालांकि, पूरे मामले में अभी तक हमलावर की स्थिति के बारे में कुछ भी नहीं पता चला है।

पढ़ें :- Pakistan : पाकिस्तान के सिंध प्रांत में पानी की किल्लत को लेकर प्रदर्शन , 'आपदा' जैसे हुए हालात

एक बंधक को पहले ही कर दिया था रिहा

हमलावर ने आतंकी आफिया सिद्दकी को रिहा कराने के लिए यह हमला किया किया था। उसने सुरक्षा बलों से कहा कि अमेरिका में उसने कई जगहों पर बम रखे हैं। इसके अलावा उसने चार लोगों को बंधक बना लिया था। हालांकि, एक बंधक को सुरक्षाबल पहले से छुड़ाने में कामयाब रहे थे।

जानें क्या है पूरा मामला?
अमेरिका के टेक्सास स्थित एक यहूदी धर्मस्थल पर एक आतंकी ने हमला कर दिया था। यहां पर मौजूद अमेरिकी नागरिकों को बंधकर बनाकर उसने आतंकी आफिया सिद्दीकी की रिहाई की मांग की थी। आफिया सिद्दीकी को लेडी अल-कायदा भी कहते हैं। उसे अफगान में हिरासत में रहते हुए अमेरिकी सैन्य अधिकारियों को मारने की कोशिश करने का दोषी ठहराया गया था। सिद्दीकी को फिलहाल टेक्सास की संघीय जेल एफएमसी कार्सवेल में रखा गया है। इसके अलावा आफिया का कई आतंकी घटनाओं के पीछे हाथ रहा है। वह एक न्यूरोसाइंटिस्ट भी है।

पढ़ें :- America : लॉस एंजिल्स के चर्च में गोलीबारी , एक की मौत, 5 घायल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...