1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Syria serial blast : राजधानी दमिश्क में सीरियल ब्लास्ट, चपेट में आई सेना की बस, 13 की मौत

Syria serial blast : राजधानी दमिश्क में सीरियल ब्लास्ट, चपेट में आई सेना की बस, 13 की मौत

सीरिया (Syria) में दो सिलसिलेवार बम धमाकों की खबर है।राजधानी दमिश्क (damascus) में बुधवार को सड़क के किनारे लगाए गए दो बम में विस्फोट हो गया। इस धमाके में सेना की एक बस चपेट में आने से 13 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Damascus: सीरिया (Syria) में दो सिलसिलेवार बम धमाकों की खबर है। राजधानी दमिश्क (damascus) में बुधवार को सड़क के किनारे लगाए गए दो बम में विस्फोट हो गया। इस धमाके में सेना की एक बस चपेट में आने से 13 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

पढ़ें :- Omicron Variant : ‘ओमीक्रॉन’ को लेकर WHO ने जारी की 'High Risk' की चेतावनी

खबरों के अनुसार, सीरिया के सरकारी टीवी चैनल पर दिखाए जा रहे फुटेज में मध्य दमिश्क में विस्फोट में क्षतिग्रस्त हुई बस नजर आ रही है। खबर में बताया गया कि हादसा जब हुआ, तब लोग अपने काम पर और बच्चे स्कूल जा रहे थे।

हालाँकि सीरिया एक दशक से गृहयुद्ध में उलझा हुआ है, लेकिन राजधानी में इस तरह के हमले दुर्लभ होते जा रहे हैं। सरकारी बलों के उपनगरों पर कब्जा करने के बाद से दमिश्क में हाल के वर्षों में इस तरह के हमले कम हो गए हैं। पहले वह उपनगर विद्रोहियों के कब्जे में थे। मार्च 2011 में शुरू हुए सीरिया के संघर्ष में 3,50,000 से अधिक लोग मारे गए और देश की आधी आबादी विस्थापित हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...