T-20 LIVE: भारत ने बनाया अब तक का सर्वाधिक स्कोर, लंका के सामने 261 रनों का टारगेट

team-india

इंदौर। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर की समाप्ती 5 विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए। श्रीलंका को यह मैच जीतने के लिए 261 रनों की दरकार है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा व केएल रहौल ने इस मैच में छक्के-चौके की छड़ी लगा दी। जहां रोहित ने 35 गेंदों में 118 रनों की पारी खेली वहीं राहुल शतक से तो चूक गए लेकिन 89 रनों के शानदार पारी खेली। बता दें भारत का टी-20 में यह सर्वाधिक स्कोर है।

रोहित ने राहुल के साथ मिलकर भारत को तूफानी शुरुआत दिलाई और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 165 रन की कमाल की साझेदारी हुई। रोहित शर्मा ने 43 गेंदों पर 118 रन की तूफानी पारी खेली। रोहित को चमीरा ने अपनी गेंद पर धनंजय के हाथों कैच आउट करवाया। लोकेश राहुल ने 49 गेंदों पर 89 रन की शानदार पारी खेली। वो शतक से चूक गए लेकिन धौनी के साथ दूसरे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की। राहुल को नुवान प्रदीप ने अपनी गेंद पर विकेट के पीछे डिकवेला के हाथों कैच आउट करवाया।

{ यह भी पढ़ें:- 3 साल बाद सुरेश रैना टीम इंडिया में शामिल }

इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। श्रीलंका की टीम में दो बदलाव किए गए हैं। सधीरा और चतुरंगा को अंतिम ग्यारह में जगह दी गई है। तीन मैचों की सीरीज में फिलहाल भारत 1-0 से आगे है। पहले मैच में रोहित की अगुआई में भारतीय टीम ने श्रीलंका पर रिकॉर्ड 93 रन से जीत दर्ज की थी। इंदौर टी 20 मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए निर्णायक मुकाबला है। अगर भारत ये मैच जीत जाता है तो सीरीज उसके नाम हो जाएगी जबकि श्रीलंका इस मैच में जीत के साथ सीरीज में वापसी कर लेगा।

{ यह भी पढ़ें:- शिखर धवन ने शतक ठोककर बनाया ऐसा रिकॉर्ड, नहीं तोड़ पाएगा कोई खिलाड़ी }

इंदौर। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर की समाप्ती 5 विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए। श्रीलंका को यह मैच जीतने के लिए 261 रनों की दरकार है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा व केएल रहौल ने इस मैच में छक्के-चौके की छड़ी लगा दी। जहां रोहित ने 35 गेंदों में 118 रनों की पारी खेली वहीं राहुल शतक…
Loading...