1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20: टी20 विश्व कप की टीम चुनने से पहले इस खिलाड़ी की वजह से पशोपेश में इंग्लैंड के चयनकर्ता, जानें क्यों

T20: टी20 विश्व कप की टीम चुनने से पहले इस खिलाड़ी की वजह से पशोपेश में इंग्लैंड के चयनकर्ता, जानें क्यों

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स ने क्रिकेट के तीनों फार्मेट से अनिश्चितकाल के ब्रेक की घोषणा की थी। उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को बताया था कि वह मानसिक तौर पर स्वस्थ महसूस नहीं कर रहे हैं और फिलहाल क्रिकेट से दूर रहना चाहते हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

T20: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड के आलराउंडर(All rounder) बेन स्टोक्स ने क्रिकेट के तीनों फार्मेट से अनिश्चितकाल के ब्रेक की घोषणा की थी। उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को बताया था कि वह मानसिक तौर पर स्वस्थ महसूस नहीं कर रहे हैं और फिलहाल क्रिकेट से दूर रहना चाहते हैं। उनके इस फैसले के कारण इंग्लैंड के चयनकर्ता टी20 विश्व कप(World Cup) के लिए टीम चुनने से पहले पशोपेश में हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि वो इस समस्या(Problem) का निपटारा कैसे करें।

पढ़ें :- U19 World Cup 2022: पांचवी बार ट्राफी पर कब्जा जमाने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, जानें कैसा होगा प्लेइंग इलेवन

स्टोक्स टीम के विशेष खिलाड़ी हैं जिन्होंने इंग्लैंड की टीम को वन डे मैचों का विश्व कप 2019 जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इंग्लैंड क्रिकेट टीम को अगले महीने होने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप से पहले बड़ा झटका लग सकता है। क्रिकेट को छोड़कर अनिश्चितकाल का ब्रेक लेने वाले आलराउंडर बेन स्टोक्स(Ben stokes) इस टूर्नामेट से भी बाहर रह सकते है। उनके एक करीबी ने इस बात की जानकारी दी है कि वह फिलहाल किसी भी तरह की क्रिकेट मैच के बारे में नहीं सोच रहे हैं। 10 सितंबर तक इंग्लैंड क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं को विश्वकप के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन करना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की मेजबानी में अगले महीने यूएई(UAE) में टी20 विश्व कप का आयोजन किया जाना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...