1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2021: कल के मैच के बाद बची दिख रही है भारत के टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचने की आस

T20 World Cup 2021: कल के मैच के बाद बची दिख रही है भारत के टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचने की आस

यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी20 विश्वकप 2021 में कल भारत के हांथ पहली जीत लगी। भारत की टीम ने अफगानिस्तान को 66 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इस मैच के बाद भारतीय टीम के नेटरन रेट में जबरदस्त सुधार हुआ है। जिससे भारत के एकबार फिर सेमीफाइनल में पहुंचने की आस जिंदा हो गई है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

T20 World Cup 2021: यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी20 विश्वकप 2021(T20 World Cup 2021) में कल भारत के हांथ पहली जीत लगी। भारत की टीम ने अफगानिस्तान को 66 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इस मैच के बाद भारतीय टीम के नेटरन रेट में जबरदस्त सुधार हुआ है। जिससे भारत के एकबार फिर सेमीफाइनल में पहुंचने की आस जिंदा हो गई है। रत का नेट रनरेट अब पॉजिटिव में आ गया है, जो पहले नेगेटिव(Negative) में चल रहा था। भारत ने भले ही नेट रनरेट सुधार लिया हो, लेकिन अभी भी सेमीफाइनल(Semifinal) में पहुंचना सिर्फ अब उनके हाथ में नहीं है।

पढ़ें :- Breaking: द.अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने दी गारंटी, टीम इंडिया को 'ओमिक्रॉन' वैरिएंट से नहीं होने देंगे कोई खतरा

भारत को अफगानिस्तान या नामीबिया में से किसी एक टीम से मदद चाहिए होगी। इन दोनों टीमों में से किसी एक टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीतना होगा। भारत का सेमीफाइनल में पहुंचने का बेस्ट तरीका यही है कि लीग राउंड के बाद न्यूजीलैंड(Neuziland) और अफगानिस्तान के साथ उसके खाते में भी छह प्वॉइंट्स हों और वह बेहतर नेट रनरेट के हिसाब से सेमीफाइनल में पहुंचे। भारत को अपना अगला मुकाबला 5 नवंबर को स्कॉटलैंड के खिलाफ और फिर 7 नवंबर को नामीबिया के खिलाफ खेलना है। ग्रुप-2 से पाकिस्तान(Pakistan) पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...