1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2021 IND vs NZ: क्या भारत के लिए फिर ‘पनौती’ साबित होंगे ये अंपायर, आंकड़े देख फैन्स के उड़ जाएंगे होश

T20 World Cup 2021 IND vs NZ: क्या भारत के लिए फिर ‘पनौती’ साबित होंगे ये अंपायर, आंकड़े देख फैन्स के उड़ जाएंगे होश

भारतीय क्रिकेट टीम टी-20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 स्टेज के ग्रुप 2 में आज न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। टूर्नामेंट में बने रहने के लिए टीम इंडिया को आज के मुकाबले में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

T20 World Cup 2021 IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम टी-20 विश्व कप(T20 World Cup) 2021 के सुपर 12 स्टेज के ग्रुप 2 में आज न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। टूर्नामेंट में बने रहने के लिए टीम इंडिया को आज के मुकाबले में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई(Dubai) इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में इंग्लैंड के रिचर्ड केटलब्रॉ मैदानी अंपायर होंंगे। आपको बता दें कि हम इसलिए भारत के मुकाबले में केटलब्रॉ की बात कर रहे हैं क्योंकि 2014 के बाद से आईसीसी टूर्नामेंटों में भारत के जिन मैचों में केटलब्रॉ अंंपायर रहे हैं, उनमें भारत को हार का सामना करना पड़ा है।

पढ़ें :- जानें रवि शास्त्री ने क्यों कहा, हम डरपोक थे और यह​ हमारे खेल में दिख रहा था

केटलब्रॉ एक बार फिर से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले अहम मुकाबले में अंपायर होंगे और देखकर फैन्स के भी होश उड़ गए हैं। भारत ने पिछले कुछ सालों में जितने भी आईसीसी के नॉकआउट मैच खेले हैं उनमें लगभग सभी में रिचर्ड केटलब्रॉ ने ही अंपायरिंग(Umapiring) की है। इतना ही नहीं भारत उन मैचों में हारा भी है। भारत को आज भी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 स्टेज के ग्रुप 2 में न्यूजीलैंड की टीम से भिड़ना है। भारत के लिए यह मैच एक तरह से क्वार्टर फाइनल(Quarter Final) मैच होने वाला है। भारत अगर आज हारता है तो उसके टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बहुत धूमिल हो जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...