1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2021: इन दो बदलावों के साथ मैदान में उतर सकती है भारतीय टीम, न्यूजीलैंड से महामुकाबला आज

T20 World Cup 2021: इन दो बदलावों के साथ मैदान में उतर सकती है भारतीय टीम, न्यूजीलैंड से महामुकाबला आज

भारत आज न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप का दूसरा लीग मैच खेलने उतरेगा। ये सिर्फ लीग मैच ही नहीं एक तरह से नाकआउट मुकाबले जैसा है। इस मैच में जो भी टीम हारेगी उसकी सेमीफाइनल में जाने की दावेदारी कमजोर पड़ जायेगी। पाकिस्तान से दोनों टीमें अपना अपना पहला मैच हार चुकि हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

T20 World Cup 2021: भारत आज न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप का दूसरा लीग मैच खेलने उतरेगा। ये सिर्फ लीग मैच ही नहीं एक तरह से नाकआउट मुकाबले जैसा है। इस मैच में जो भी टीम हारेगी उसकी सेमीफाइनल में जाने की दावेदारी कमजोर पड़ जायेगी। पाकिस्तान से दोनों टीमें अपना अपना पहला मैच हार चुकि हैं। ऐसे में दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला काफी महत्वपूर्ण होने जा रहा है। ऐसे मुकाबले के लिए टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन(Playing Eleven) में क्या बदलाव करती है। ये देखना दिलचस्प होगा।

पढ़ें :- जानें रवि शास्त्री ने क्यों कहा, हम डरपोक थे और यह​ हमारे खेल में दिख रहा था

बदलाव करती भी है कि नहीं ये भी एक बड़ा सवाल है। इस मैच में अगर बदलाव करना है तो भुवनेश्वर कुमार की जगह पर शार्दुल ठाकुर की टीम में एंट्री फिक्स सी मानी जा रही है। करो या मरो जैसे इस मुकाबले में कोहली कोई रिस्क नहीं लेना चाहेंगे और यही वजह है कि वह इनफॉर्म गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)के साथ जाना पसंद करेंगे। शार्दुल के आने से टीम इंडिया की बैटिंग भी मजबूत होगी और वह साझेदारियों को तोड़ने में भी माहिर हैं।

दूसरे चेंज की बात करें तो विराट मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के ऊपर रविचंद्रन अश्विन(R Ashwin) को तरजीह दे सकते हैं। पिछले मैच में वरुण की मिस्ट्री बेअसर साबित हुई थी और वॉर्मअप मैचों में अश्विन का प्रदर्शन उनकी दावेदारी को और मजबूत करता है। फटाफट क्रिकेट के विश्व कप में आजतक भारतीय टीम न्यूजीलैंड को पटखनी नहीं दे सकी है, पर अगर अंतिम चार में जगह बनानी है तो इस रिकॉर्ड को धाराशायी करना होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...