1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2021: रोहित नहीं केएल राहुल करेंगे न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी

T20 World Cup 2021: रोहित नहीं केएल राहुल करेंगे न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी

यूएई और ओमान में खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है। टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने कप्तानी पद से इस्तीफा दे देंगे। इसके बाद टीम की कप्तानी कौन करेगा ये एक बड़ा सवाल है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

T20 World Cup 2021: यूएई और ओमान में खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप(World Cup) के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है। टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) अपने कप्तानी पद से इस्तीफा दे देंगे। इसके बाद टीम की कप्तानी कौन करेगा ये एक बड़ा सवाल है। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा नहीं बल्कि केएल राहुल होंगे।

पढ़ें :- पाकिस्तान के साथ टी20 वर्ल्ड कप मैच से पहले डरा हुआ था भारत, पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से कुछ सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट देने के बारे में सोच रहा है, ऐसे में रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है और टीम की कमान केएल राहुल को सौंपी जा सकती है। राहुल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पंजाब किंग्स की कप्तानी करते हैं। पिछले कुछ महीनों में सीनियर खिलाड़ियों को बिल्कुल ब्रेक नहीं मिला है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से लेकर टी20 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया लगातार क्रिकेट खेल रही है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 17 नवंबर से 21 नवंबर के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनैशनल(International) सीरीज खेली जानी है। सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर में, दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची में और तीसरा मैच 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...