1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2021: फाइनल में न्यूजीलैंड ही हार के लिए जानें कैसे जिम्मेदार है भारत की टीम

T20 World Cup 2021: फाइनल में न्यूजीलैंड ही हार के लिए जानें कैसे जिम्मेदार है भारत की टीम

कल टी20 विश्वकप 2021 के फाइनल में मिली कीवी टीम के हार के तार टीम इंडिया से भी जुड़े हैं और दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में न्यूजीलैंड की टीम इतिहास को बदलने में सफल नहीं हो सकी। टी-20 विश्व कप को पहली बार अपने नाम करने का न्यूजीलैंड का सपना रविवार रात चकनाचूर हो गया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। कल टी20 विश्वकप 2021 के फाइनल(T20 World Cup) में मिली कीवी टीम के हार के तार टीम इंडिया से भी जुड़े हैं और दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में न्यूजीलैंड की टीम इतिहास को बदलने में सफल नहीं हो सकी। टी-20 विश्व कप को पहली बार अपने नाम करने का न्यूजीलैंड का सपना रविवार रात चकनाचूर हो गया। फाइनल मुकाबले में टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी आपको बता दें कि टी-20 विश्व कप के इतिहास में ग्रुप स्टेज (Group Stage)में जो भी टीम भारत से भिड़ी है वह आजतक फटाफट क्रिकेट की चैंपियन नहीं बन सकी है।

पढ़ें :- Women Asia Cup 2022: भारत ने बनाया 159 रन, बांग्लादेश की अच्छी शुरूआत

14 साल से जारी यह इतिहास(History) रविवार की रात को भी कायम रहा और न्यूजीलैंड की लाख कोशिशों के बावजूद खिताब उनके हाथ से फिसल गया। कीवी टीम की टक्कर विराट कोहली एंड कंपनी से ग्रुप स्टेज में हुई थी और उन्होंने मैच को बड़ी आसानी से अपने नाम किया था। आपको बता दें कि 2009 में पाकिस्तान, 2010 में इंग्लैंड, 2012 में वेस्टइंडीज, 2014 में श्रीलंका और 2016 में फिर से खिताब को अपने नाम करने वाली वेस्टइंडीज की टीम भारत के ग्रुप में नहीं खेली थीं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...