1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2021: जानें रोहित से विराट ने क्या कह किया बैटिंग आर्डर में बदलाव? जिसकी जमकर हो रही है आलोचना

T20 World Cup 2021: जानें रोहित से विराट ने क्या कह किया बैटिंग आर्डर में बदलाव? जिसकी जमकर हो रही है आलोचना

कल के मैच में न्यूजीलैंड के हांथों मिली 8 विकेट से शर्मनाक हार पर भारतीय टीम को प्लेइंग इलेवन से लेकर के गलत बैटिंग आर्डर के कारण भी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के हांथों मिली लगातार दूसरी हार के बाद भारतीय टीम के सेमीफाइनल में जाने का रास्ता लगभग बंद हो गया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

T20 World Cup 2021: कल के मैच में न्यूजीलैंड के हांथों मिली 8 विकेट से शर्मनाक हार पर भारतीय टीम को प्लेइंग इलेवन(Playing Eleven) से लेकर के गलत बैटिंग आर्डर के कारण भी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के हांथों मिली लगातार दूसरी हार के बाद भारतीय टीम के सेमीफाइनल में जाने का रास्ता लगभग बंद हो गया है। करो या मरो वाले इस मैच में विराट कोहली ने अपने कई फैसलों से सभी को हैरान किया।

पढ़ें :- पाकिस्तान के साथ टी20 वर्ल्ड कप मैच से पहले डरा हुआ था भारत, पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

पहले विराट ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए सूर्यकुमार यादव की जगह पर इशान किशन को टीम में शामिल किया। इसके बाद कैप्टन ने बैटिंग ऑर्डर में भी बदलाव कर डाला और रोहित शर्मा और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी की जगह इशान-राहुल को सलामी बल्लेबाज(Batsman) के तौर पर मैदान पर उतारा। विराट का यह फैसला हर किसी की समझ से परे नजर आया और इसका खामियाजा टीम इंडिया को भी भुगतना पड़ा। उनके इस फैसले की जमकर के आलोचना हो रही है।

भारत के पूर्व क्रिकेटर और महान खिलाड़ी सुनिल गावस्कर भी कप्तान के इस फैसले से आहत नजर आये। पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, अब क्या हुआ कि रोहित शर्मा को यह बताया गया कि हम आपकी बाएं हाथ के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ खेलने की काबियित पर भरोसा नहीं करते हैं। अगर आप लंबे समय से उस पोजीशन(Position) पर खेल रहे खिलाड़ी के साथ ऐसा करते हैं तो उसको खुद पर काबिलियत पर संदेह हो जाता है। अगर इशान किशन 70 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलते तो हम उनकी तारीफ करते, लेकिन जब खेल काम नहीं आता तो यकीनन उसके लिए आपकी आलोचना की जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...