1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2021: आईपीएल के सामने टी20 विश्वकप भी लगता है फीका, पूर्व महान क्रिकेटर ने कहा ऐसा

T20 World Cup 2021: आईपीएल के सामने टी20 विश्वकप भी लगता है फीका, पूर्व महान क्रिकेटर ने कहा ऐसा

जब से भारतीय टीम को टी20 विश्वकप 2021 के दो शुरुआती लीग मैचों में हार मिली है आईपीएल को लेकर के भी तरह तरह के सवाल उठने लगे है। भारत को सबसे पहले पाक ने फिर न्यूजीलैंड ने शर्मनाक तरीके से शिकस्त दी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

T20 World Cup 2021:  जब से भारतीय टीम को टी20 विश्वकप 2021 के दो शुरुआती लीग मैचों में हार मिली है आईपीएल को लेकर के भी तरह तरह के सवाल उठने लगे है। भारत को सबसे पहले पाक ने फिर न्यूजीलैंड ने शर्मनाक तरीके से शिकस्त दी। टी20 वर्ल्ड कप के ठीक पहले आईपीएल 2021(IPL 2021) का दूसरा लेग युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में खेला गया, पहले माना जा रहा था कि आईपीएल इस आईसीसी इवेंट(Event) के लिए टीम इंडिया की तैयारियों को बेहतर करेगा, लेकिन अभी तक इसका एकदम पलट असर देखने को मिला है। इस पर भारत के पूर्व महान क्रिकेटर सुनिल गावस्कर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

पढ़ें :- पाकिस्तान के साथ टी20 वर्ल्ड कप मैच से पहले डरा हुआ था भारत, पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया से क्रिकेट पंडितों को भी सोचने को मजबूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि आईपीएल ऐसा टूर्नामेंट है, जिसके आगे टी20 वर्ल्ड कप भी फीका लग रहा है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को इस खिताब के प्रबल दावेदारों के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन अब स्थिति एकदम पलट है। गावस्कर(Gawaskar) ने कहा, ‘हमारा आईपीएल दुनिया का बेस्ट डोमेस्टिक टूर्नामेंट है। आईपीएल से बड़ा कुछ भी नहीं है। यहां तक कि टी20 वर्ल्ड कप भी आईपीएल के आगे फीका लगता है। लोग शुरू से कहते आए हैं कि टी20 वर्ल्ड कप में आईपीएल या किसी अन्य टी20 लीग(T20 League) जैसी चमक नहीं है।’ गावस्कर ने कहा कि कई बार आपको बाहर के लोगों की बातें सुननी होती हैं, इससे आपके प्रदर्शन में सुधार हो सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...