1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2021: मानसिक तौर पर कमजोर है टीम इंडिया, पूर्व क्रिकेटर गौतम ने उठाया गंभीर सवाल

T20 World Cup 2021: मानसिक तौर पर कमजोर है टीम इंडिया, पूर्व क्रिकेटर गौतम ने उठाया गंभीर सवाल

पहले पाकिस्तान और कल न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद भारत की टीम पर तरह तरह के सवाल उठने लगे हैं। टी20 विश्वकप 2021 में अब भारत के सेमीफाइनल में जाने के लगभग सभी रास्ते बंद हो चुके हैं। कई पूर्व क्रिकेटर भारतीय टीम के ताजा हालात पर अपनी अपनी राय रख रहे हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

T20 World Cup 2021: पहले पाकिस्तान और कल न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद भारत की टीम पर तरह तरह के सवाल उठने लगे हैं। टी20 विश्वकप 2021(T20 World Cup) में अब भारत के सेमीफाइनल में जाने के लगभग सभी रास्ते बंद हो चुके हैं। कई पूर्व क्रिकेटर भारतीय टीम के ताजा हालात पर अपनी अपनी राय रख रहे हैं। टीम की इस शर्मनाक हार से दिग्गज भारतीय खिलाड़ी भड़के उठे हैं और कप्तान विराट(Virat) की रणनीति पर जमकर सवाल उठाए हैं।

पढ़ें :- Breaking: द.अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने दी गारंटी, टीम इंडिया को 'ओमिक्रॉन' वैरिएंट से नहीं होने देंगे कोई खतरा

इसमें भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का भी नाम शामिल हैं, जिन्होंने टीम की बड़ी कमी को उजागर किया है। उन्होंने कहा कि, ”यह भारतीय टीम उतनी मेंटल टफ नहीं है, जो नॉकआउट मैचों के दवाब को झेल सके। गंभीर(Gambhir) ने बताया कि टीम इंडिया के पास कई बेहतरीन बेहतरीन खिलाड़ी हैं और टीम बहुत खतरनाक है, लेकिन बड़े मैचों में जीत हासिल करने के लिए आपका माइंडसेट भी उस तरह का होना चाहिए। जब तक आप मजबूत मानसिकता(Mental Health) के साथ मैदान में नहीं उतरेंगे, तब तक आपको सफलता नहीं मिलेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...