1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2021: वीवीएस लक्ष्मण ने बताया, कभी हार ना मानने की कला इस न्यूजीलैंड के क्रिकेटर से सीखें

T20 World Cup 2021: वीवीएस लक्ष्मण ने बताया, कभी हार ना मानने की कला इस न्यूजीलैंड के क्रिकेटर से सीखें

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम का उदाहरण देकर समझाया कि कभी भी हार नहीं माननी चाहिए। लक्ष्मण ने वर्ल्ड कप 2019 के बाद किए गए अपने ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा कि जिमी नीशम 2017 में क्रिकेट से संन्यास के बारे में सोच रहे थे, लेकिन इस मैच में अपने खेल से टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

T20 World Cup 2021:  टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण(VVS Laxman) ने न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम का उदाहरण देकर समझाया कि कभी भी हार नहीं माननी चाहिए। लक्ष्मण ने वर्ल्ड कप 2019 के बाद किए गए अपने ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा कि जिमी नीशम 2017 में क्रिकेट से संन्यास के बारे में सोच रहे थे, लेकिन इस मैच में अपने खेल से टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। यहां सीख यह लेने वाली है कि कभी हार नहीं माननी चाहिए, खेल सबसे बड़ा शिक्षक(Teacher) है।

पढ़ें :- जानें रवि शास्त्री ने क्यों कहा, हम डरपोक थे और यह​ हमारे खेल में दिख रहा था

वीवीएस लक्ष्मण ने ट्विटर पर लिखा, ‘जिमी नीशम 2017 में खेल छोड़ने के बारे में सोच रहे थे और आज मैच में ऐसी पारी खेली, जिससे न्यूजीलैंड फाइनल में पहुंच गया। यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी20 विश्वकप के पहले सेमीफाइनल में नीशम ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 11 गेंद पर 27 रनों की पारी खेली और इस पारी के दम पर कीवी टीम ने शानदार वापसी की और इंग्लैंड के खिलाफ पांच विकेट से जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड को टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन इसके बाद कीवी टीम ने शानदार वापसी की और लगातार मैच जीते। सेमीफाइनल से फाइनल में टीम पहुंच चुकी है।

पढ़ें :- पाकिस्तान के साथ टी20 वर्ल्ड कप मैच से पहले डरा हुआ था भारत, पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...