1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2021: वीवीएस लक्ष्मण ने बताए तीन सबक जो भारत को बीतें मैच से लेने चाहिए

T20 World Cup 2021: वीवीएस लक्ष्मण ने बताए तीन सबक जो भारत को बीतें मैच से लेने चाहिए

खेल में हार जीत होती रहती है। टी20 वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट की हार फैन्स लंबे समय तक नहीं भुला पाएंगे, लेकिन इसको भुलाकर और इसमें हुई गलतियों से सबक लेकर अब टीम इंडिया को टूर्नामेंट के बाकी मैचों में उतरना होगा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। खेल में हार जीत होती रहती है। टी20 वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट की हार फैन्स लंबे समय तक नहीं भुला पाएंगे, लेकिन इसको भुलाकर और इसमें हुई गलतियों से सबक लेकर अब टीम इंडिया(India) को टूर्नामेंट के बाकी मैचों में उतरना होगा।

पढ़ें :- ICC ODI Rankings : श्रेयस अय्यर-शुभमन गिल की लगी लॉटरी, जानें कौन से नंबर पर पहुंचे

भारत को अपना अगला मैच 31 अक्टूबर (Sunday) को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने तीन ऐसे सबक बताए हैं, जो टीम इंडिया को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ हार से लेने चाहिए।

पहला सबक- मैच की शुरुआत में विकेट नहीं गंवाना है, खासकर पावरप्ले में। पावरप्ले में आप फील्ड रिस्ट्रिक्शन्स का फायदा उठाकर ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहते हैं।

दूसरा सबक- दूसरा सबक है जैसे बल्लेबाजी में विकेट गंवाने से बचना है, वैसे ही गेंदबाजी के समय शुरुआत में विकेट निकालना बहुत अहम होता है, खासकर तब जब आप कम स्कोर डिफेंड कर रहे हों।

तीसरा सबक- तीसरा सबक यह कि गेंदबाजों की लेंथ, जब आप विकेट लेने की कोशिश करते हैं तो जरूरी है कि आप गेंदबाजी में वेरिएशन रखें, लेकिन मुझे ऐसा लगा कि गेंदबाजों ने काफी शॉर्ट गेंदें फेंकी, बल्कि कंडीशन्स के हिसाब से गेंदबाजी नहीं की।

पढ़ें :- T20 World Cup 2022 में हार के बाद BCCI फुल एक्शन में,अब इस दिग्गज की टीम इंडिया से छुट्टी!

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...