1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 world cup 2022: टीम के खिलाड़ियों को कैसे करते हैं हैंडल, रोहित शर्मा ने बताया

T20 world cup 2022: टीम के खिलाड़ियों को कैसे करते हैं हैंडल, रोहित शर्मा ने बताया

टी20 विश्व कप में टीम इंडिया ने अच्छी शुरूआत की है। टीम इंडिया ने दो मैच जीते हैं, जबकि एक मैच में हार मिली है। वहीं, अब कल यानी दो नवंबर को टीम इंडिया की भिड़ंत बांग्लादेश के साथ होनी है। इस मैच को टीम इंडिया जीतने के लिए उतरेगी। इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में टीम के खिलाड़ियों को हैंडल करने और कप्तानी करते समय अपनी सबसे बड़ी लर्निंग के बारे में खुलासा किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

T20 world cup 2022:  टी20 विश्व कप में टीम इंडिया ने अच्छी शुरूआत की है। टीम इंडिया ने दो मैच जीते हैं, जबकि एक मैच में हार मिली है। वहीं, अब कल यानी दो नवंबर को टीम इंडिया की भिड़ंत बांग्लादेश के साथ होनी है। इस मैच को टीम इंडिया जीतने के लिए उतरेगी। इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में टीम के खिलाड़ियों को हैंडल करने और कप्तानी करते समय अपनी सबसे बड़ी लर्निंग के बारे में खुलासा किया है।

पढ़ें :- होटल में सिराज और उमरान के तिलक न लगवाने पर विवाद, सोशल मीडिया पर लोग उठा रहे सवाल

इसकी वीडियो सामने आई है। दरअसल स्टार स्पोर्ट्स द्वारा शेयर वीडियो में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, अलग-अगल तरीके के लोगों को हैंडल करना है, क्योंकि एक जैसे लोग नहीं होते हैं। सबका अलग-अलग डिमांड होता है सोचने का तरीका होता है तो आपको सब चीज एक साथ अपने अंदर लेनी है और फिर आप उस पर कैसे जवाब दोगे वो आप पर है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि कप्तानी के दौरान सबसे बड़ी बात सीखी और वो है सब लोगों को इंपॉर्टेंस देना जरूरी है, क्योंकि सबको फील होना चाहिए कि मैं इस टीम का पार्ट हूं और अहम खिलाड़ी हूं। इसलिए जब कोई कोई परेशानी के साथ आपके पास आता है, तो आपको उन्हें सुनकर उस चीज का क्या बेस्ट सेल्यूशन हो सकता है ये जानना है और वो टीममेंट्स को बताना है।

बता दें कि, टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप में अपना पहला मुकाबाला पाकिस्तान के साथ खेला था। पाकिस्तान को हराने के बाद भारत का दूसरा मुकाबाला नीदरलैंड से हुआ था, जिसमें टीम को जीत मिली थी। हालांकि, तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा। वहीं, अब अगला मुकाबाला कल बांग्लादेश के साथ होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...