1. हिन्दी समाचार
  2. बड़ी खबर
  3. T20 World Cup 2022: आलोचकों के निशाने पर रहने वाले केएल राहुल ने यूं किया कमाल, बंग्लादेश को ऐसे बैकफुट पर धकेला

T20 World Cup 2022: आलोचकों के निशाने पर रहने वाले केएल राहुल ने यूं किया कमाल, बंग्लादेश को ऐसे बैकफुट पर धकेला

टी20 विश्व कप में केएल राहुल का तीन मैचों में बल्ला खामोस रहा, जिसके कारण वो अलोचकों के निशाने पर थे। उनके प्लइेंग इलेवन में शामिल किए जाने को लेकर भी सवाल उठाए जाते रहे हैं। हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

By शिव मौर्या 
Updated Date

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप में केएल राहुल का तीन मैचों में बल्ला खामोस रहा, जिसके कारण वो अलोचकों के निशाने पर थे। उनके प्लइेंग इलेवन में शामिल किए जाने को लेकर भी सवाल उठाए जाते रहे हैं। हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। यही नहीं उन्होंने अपने एक थ्रो से बांग्लादेश को बैकफुट पर भी धकेल दिया। दरअसल, बांग्लादेश की तरफ से धमाकेदार शुरूआत की गई थी।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

बांग्लादेश ने 7 ओवर में बिना किसी नुकसान के 66 रन बना लिए थे। तभी बारिश आ गई। उस समय भारत मैच में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 17 रन से पीछे था। अगर मैच नहीं होता तो बांग्लादेश की टीम जीत जाती। ऐसे में भारत के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो जाती। हालांकि, बारिश बंद होने के बाद दोबारा मुकाबाला खेला गया। जब मुकाबला फिर से शुरू हुआ तो सारे समीकरण बदल गए।

बांग्लादेश को जीत के लिए 16 ओवर में 151 रन का लक्ष्य मिला। इस तरह उसे नौ ओवर में 85 रनों की आवश्यकता थी। लिटन दास भारत के लिए खतरा बनते जा रहे थे। राहुल ने आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर लिटन को पवेलियन भेज दिया। अश्विन की दूसरी गेंद पर नजमुल हुसैन शान्तो ने मिड-विकेट की ओर शॉट खेला।

शान्तो और लिटन दो रन लेना चाहते थे। इतने में राहुल गेंद के पास पहुंच गए और उन्हें नॉन-स्ट्राइकर एंड पर थ्रो किया। गेंद सीधे स्टंप से जा लगी। लिटन दास क्रीज से बाहर रह गए। वह रनआउट हो गए। केएल राहुल के इस थ्रो ने ही पूरा मैच पलट दिया। इसके बाद बांग्लादेश मैच में संघर्ष करते हुए ही दिखी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...