1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं खेलेंगे , हार्दिक पंड्या करेंगे कप्तानी

न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं खेलेंगे , हार्दिक पंड्या करेंगे कप्तानी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड (New Zealand)  दौरे पर तीन टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए रवाना हो जाएगी। न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma)और विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। टी20 सीरीज में कप्तानी की कमान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) संभाल सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार केएल राहुल (KL Rahul) भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। भारत और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज 18 नवंबर से शुरू हो रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड (New Zealand)  दौरे पर तीन टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए रवाना हो जाएगी। न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma)और विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। टी20 सीरीज में कप्तानी की कमान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) संभाल सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार केएल राहुल (KL Rahul) भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। भारत और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज 18 नवंबर से शुरू हो रही है।

पढ़ें :- प्रो. पीके मिश्रा का इस्तीफा, तो विनय पाठक पर गंभीर आरोपों के बाद राजभवन की 'मेहरबानी' का क्या है 'राज'?

29 साल के हार्दिक पंड्या अब तक तीन टी20 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली और भुवनेश्वर कुमार के बाद वह भारतीय टीम के सबसे अनुभवी टी20 खिलाड़ी हैं। उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से अब तक 76 टी20 मुकाबलों में हिस्सा लिया है। पंड्या ने आयरलैंड के खिलाफ दो और वेस्टइंडीज के खिलाफ एक मैच में टीम इंडिया की कमान संभाली है। उनके नेतृत्व में भारतीय टीम ने तीनों मुकाबले जीते थे।

आईपीएल में गुजरात टाइटंस को दिलवाया खिताब

साल 2022 हार्दिक पंड्या के लिए बेहतरीन रहा है। उन्होंने अपनी कप्तानी में डेब्यू सीजन में ही गुजरात टाइटंस को आईपीएल चैंपियन बनाया। इसके अलावा एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने दो मैचों में टीम इंडिया को जीत दिलाई। चोट के बाद टीम में वापसी करने वाले पंड्या अब तेज गति से गेंदबाजी भी कर रहे हैं।

भारतीय टीम का न्यूजीलैंड दौरा

पढ़ें :- Parliament Live : पीएम मोदी, बोले- '2004 से 14 तक घोटालों का दशक, UPA ने मौकों को मुसीबत में पलटा'

पहला टी20– 18 नवंबर
दूसरा टी20 – 20 नवंबर
तीसरा टी20- 22 नवंबर

पहला वनडे-25 नवंबर
दूसरा वनडे-27 नवंबर
तीसरा वनडे-30 नवंबर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...