1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 world cup 2022 : सुनील गावस्कर ने कहा- भारत यह मैच नहीं जीता, बल्कि बांग्लादेश की टीम ने इसे गंवाया

T20 world cup 2022 : सुनील गावस्कर ने कहा- भारत यह मैच नहीं जीता, बल्कि बांग्लादेश की टीम ने इसे गंवाया

टीम इंडिया (Team India) ने बुधवार को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 world cup 2022) में बांग्लादेश (Bangladesh)  के खिलाफ बारिश से बाधित मुकाबले को जीता लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 6 विकेट पर 184 रन का स्कोर बनाया था। बारिश की वजह से खेल रोके जाने के बाद बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। टीम इंडिया (Team India) ने बुधवार को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 world cup 2022) में बांग्लादेश (Bangladesh)  के खिलाफ बारिश से बाधित मुकाबले को जीता लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 6 विकेट पर 184 रन का स्कोर बनाया था। बारिश की वजह से खेल रोके जाने के बाद बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया था। 6 विकेट के नुकसान पर टीम 145 रन तक ही पहुंच पाई। इसी बीच इस मैच पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है भारत यह मैच नहीं जीता बल्कि बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Team)  ने इसे गंवाया है।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

गावस्कर ने मैच में बारिश की भूमिका को लेकर कहा कि जी हां, बिल्कुल उस वक्त (जब बारिश की वजह से मैच रोका गया) 7 ओवर में वो बिना किसी नुकासन के 66 रन पर थे। हम बातें कर रहे थे कि 9 ओवर प्रति ओवर के हिसाब से रन बनाना है और वो अच्छे से रन बना रहे हैं। 10 विकेट हाथ में होने की वजह से लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेंगे।

आगे उन्होंने कहा कि अचानक से जब बारिश के बाद मैच शुरू हुआ और लक्ष्य को 33 रन कम कर दिया गया तो उनको अंदर किसी तरह की घबराहट दिखने लगी। जब दोबारा से पारी शुरू हुई तो लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रति ओवर रेन रेट वही था, लेकिन वो हडबड़ी में दिखे।

बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Team) ने स्मार्ट क्रिकेट खेलने की जगह पर हर एक गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश शुरू कर दी। जो छोटी बाउंड्री थी उसे टारगेट करने की कोशिश शुरू कर दी। भारतीय टीम ने बेहद चालाकी के साथ गेंदबाजी की और गेंद को उनकी पहुंच से दूर रखा। इसी वजह से जो शॉट वैसे छक्के के लिए जाने वो लॉन्ग ऑन या डीप मिड विकेट की तरफ कैच किए गए।

भारत नहीं जीता, बांग्लादेश की टीम हारी

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: शुभमन गिल के तूफानी शतक के साथ टीम इंडिया ने दिया न्यूजीलैंड को 235 रनों का लक्ष्य

“मैं तो कहना चाहूंगा कि बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Team)  ने इस मैच को गंवाया है ना कि मुकाबला भारतीय टीम (Team India)  ने जीता। देखिए ये सही है कि आखिरी वक्त में भारत ने अपनी भावनाओं पर काबू रखा। यह बांग्लादेश की बल्लेबाजी थी जो घबरा गई और काफी शारे बड़े शॉट्स लगाने की तरफ चले गए। अगर जो उन्होंने स्मार्ट क्रिकेट खेली होती, एक या दो रन बनाने की तरफ ध्यान दिया होता तो उनको ओवर में 10 रन भी मिल जाते और उनको यही करने की जरूरत ही थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...