1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup Adelaide Oval Match Pitch Report : भारत-इंग्लैंड मैच में नहीं बनेंगे अधिक रन? पढ़ें पिच रिपोर्ट

T20 World Cup Adelaide Oval Match Pitch Report : भारत-इंग्लैंड मैच में नहीं बनेंगे अधिक रन? पढ़ें पिच रिपोर्ट

T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में बड़े मैच के लिए तैयार है। टीम इंडिया टूर्नामेंट के 8वें सीजन के दूसरे सेमीफाइनल में कुछ देर बाद इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी। यह मैच जीतने वाली टीम 13 नवंबर को फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में बड़े मैच के लिए तैयार है। टीम इंडिया टूर्नामेंट के 8वें सीजन के दूसरे सेमीफाइनल में कुछ देर बाद इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी। यह मैच जीतने वाली टीम 13 नवंबर को फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगी।

पढ़ें :- Adani Group News: हिंडनबर्ग-अडानी ग्रुप मामले में सेबी का आया बयान, कहीं ये बाते

भारत और इंग्लैंड का मैच एडिलेड में खेला जाना है। मैच के लिए नई पिच का उपयोग नहीं किया जाएगा। इससे पहले यहां न्यूजीलैंड-आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान का मैच खेला जा चुका है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी।इन दोनों मैच की बात करें, तो न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 185 रन बनाए थे।

जवाब में आयरलैंड की टीम 150 रन ही बना सकी थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 168 रन बनाए थे। जवाब में अफगानिस्तान ने 164 का स्काेर बनाया था। यानी चारों ही पारियों में 150 से अधिक रन बने थे। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस बार भी 150 से अधिक का स्कोर बनेगा। हालांकि अब तक रोहित शर्मा और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सकी है। राहुल ने अंतिम दोनों मैच में जबकि राेहित ने नीदरलैंड्स के खिलाफ अर्धशतक जड़ा है।

टीम इंडिया को बल्लेबाजी में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दोनों ने अब तक 3-3 अर्धशतक लगाए हैं। दूसरी ओर इंग्लैंड की बात करें, तो उनकी ओर से जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने एक-एक अर्धशतक जड़ा है। गेंदबाजी की बात करें, तो भारत की ओर से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 10 तो इंग्लैंड की ओर से भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम करेन ने 10 विकेट लिए हैं। हार्दिक पंड्या को 8 तो मार्क वुड को 9 विकेट मिले हैं। हालांकि चोट के चलते वुड के इस मैच में खेलने की संभावना कम है।

टीम इंडिया पिछले साल वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी थी। दूसरी ओर इंग्लैंड ने अंतिम-4 तक का सफर तय किया था। सुपर-12 की बात करें, तो मौजूदा टूर्नामेंट में भारत ने अपने 5 में से 4 मैच जीते। वहीं इंग्लैंड ने 5 में से 3 मैच में जीत हासिल की। भारत और इंग्लैंड दोनों ने एक-एक बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। भारत ने जहां 2007 में तो इंग्लैंड ने 2010 में खिताब पर कब्जा किया था। पाकिस्तान की टीम खिताबी दौर में पहुंच चुकी है। उसने भी 2009 में टी20 वर्ल्ड कप का टाइटल जीता है।

पढ़ें :- हेमंत सोरेन सरकार पर बरसे अमित शाह, कहा-झारखण्ड में है सबसे भ्रष्ट सरकार, जनता आपको हटाने के लिए बैठी है तैयार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...