1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T-20 World Cup : योग गुरू बाबा रामदेव बोले- आतंक और मैच एक साथ नहीं 

T-20 World Cup : योग गुरू बाबा रामदेव बोले- आतंक और मैच एक साथ नहीं 

भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan)  के बीच टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) में आज होने जा रही भिडंत पर दुनिया की नजरे हैं। भले ही विराट कोहली और पाकिस्तान क्रिकेट टीम (pakistan cricket team) के कप्तान बाबर आजम (Captain Babar Azam) इस मुकाबले को आम मैच बताते हों, लेकिन पाकिस्तान और भारत (India and Pakistan)  के लिए यह एक खास मुकाबला है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan)  के बीच टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) में आज होने जा रही भिडंत पर दुनिया की नजरे हैं। भले ही विराट कोहली (Virat Kohli) और पाकिस्तान क्रिकेट टीम (pakistan cricket team) के कप्तान बाबर आजम (Captain Babar Azam) इस मुकाबले को आम मैच बताते हों, लेकिन पाकिस्तान और भारत (India and Pakistan)  के लिए यह एक खास मुकाबला है।

पढ़ें :- किसानों की एक और मांग को मोदी सरकार ने माना, अब पराली जलाना नहीं होगा अपराध

इस महामुकाबले (mahamukaabale) का क्रेज ऐसा है कि दोनों देशों के नागरिक दो-तीन दिन पहले से ही अपनी-अपनी टीमों को जिताने के लिए दुआ और प्रार्थना करने लग गए हैं। इस बीच योग गुरू बाबा रामदेव (Yoga Guru Baba Ramdev) का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) पर कहा  कि यह मैच राष्ट्रधर्म के विरुद्ध होने जा रहा है।

यह मुकाबला देशहित में नहीं, यह राष्ट्रधर्म के विरुद्ध

नागपुर एयरपोर्ट ( Nagpur Airport) पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुएयोग गुरू बाबा रामदेव (Yoga Guru Baba Ramdev) ने कहा कि पाकिस्तान, भारत में आतंक फैलाने की कोशिश में लगा है। इसलिए आतंक और खेल एक साथ नहीं खेला जा सकता, उन्होंने कहा कि रविवार को होने जा रहा मुकाबला देशहित में नहीं है, यह राष्ट्रधर्म (Nationalism) के विरुद्ध है।

छठी बार भिडेंगी दोनों टीमें 
आईसीसी (ICC) टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच पांच बार भिडंत हो चुकी है। रविवार को होने जा रहा मैच दोनों टीमों के बीच यह छठा मुकाबला होगा। इस मैच को लेकर दोनों टीमें उत्साहित हैं।

पढ़ें :- Corona virus: कोरोना संक्रमण ने फिर डराया, 24 घंटे में 8 हजार से ज्यादा मिले संक्रमित

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...