1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच आज होने वाले मैच से पहले पाक के प्रधानमंत्री ने दिया बड़ा बयान

T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच आज होने वाले मैच से पहले पाक के प्रधानमंत्री ने दिया बड़ा बयान

क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान की टीमें जब भी आमने—सामने होती हैं जबरदस्त मुकाबले की उम्मीद खेल प्रेमियों को दोनो टीमों से होती है। ये उम्मीद तब और भी बढ़ जाती है जब मैच आईसीसी के किसी बड़े टूर्नामेंट का हो। साल 2019 के बाद पहली बार भारत और पाक की टीमें आज एक दूसरे के खिलाफ मैदान में होंगी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान की टीमें जब भी आमने-सामने होती हैं तो जबरदस्त मुकाबले की उम्मीद खेल प्रेमियों को होती है। ये उम्मीद तब और भी बढ़ जाती है जब मैच आईसीसी के किसी बड़े टूर्नामेंट का हो। साल 2019 के बाद पहली बार भारत और पाक की टीमें आज एक दूसरे के खिलाफ मैदान में होंगी। मौका है टी20 विश्वकप(World Cup 2021) 2021 के ग्रुप बी के पहले मैच का जब ये दोनो चिर प्रतिद्वंदी टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी। इन दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच के दौरान दोनों देशों का राजनीतिक पारा भी काफी चढ़ा होता है। इस मैच से पहले पाक के प्रधानमंत्री(Pak Prime minister) और कभी शानदार क्रिकेटर रहे इमरान खान ने बड़ा बयान दिया है।

पढ़ें :- पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान जा सकते है जेल ? जानिए मामला

आपको बता दें कि  पाकिस्तान किसी भी वर्ल्ड कप में आजतक भारत को हरा नहीं पाया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व कप्तान इमरान खान का मानना है कि इस बार ऐसा नहीं होगा। इमरान खान ने इस महामुकाबले से पहले कहा कि पाकिस्तान इस दफा हिन्दुस्तान को जरूर हराएगा। पाकिस्तानी पीएम ने कहा, ‘इस टीम टैलेंट(Talent) है कि वह भारत को हरा दे। इंशा अल्लाह पाकिस्तान इस मैच में जीत जरूर हासिल करेगा।’ 50 ओवर वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच सात मैच खेले जा चुके हैं और सभी मैच भारत ने ही जीते हैं, वहीं टी20 वर्ल्ड कप की बात करें, तो दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल पांच मैच हुए हैं, जिसमें से एक मैच का फैसला बॉल-आउट(Ball Out) से हुआ था, लेकिन उसमें भी भारत ने ही जीत दर्ज की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...