1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup : Team India के मेंटॉर को देख एक्साइटेड युवा पाक क्रिकेटर, बोला- आप धोनी, मैं दहानी

T20 World Cup : Team India के मेंटॉर को देख एक्साइटेड युवा पाक क्रिकेटर, बोला- आप धोनी, मैं दहानी

ईसीसी (ICC) टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup)  का सबसे हाई बोल्टेज मुकाबला भारत व पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच होने में कुछ ही घंटे शेष बचे हैं। यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) पर भारतीय समय के मुताबिक आज शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच मैच हमेशा ही हाई वोल्टेज वाला रहता है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। आईसीसी (ICC) टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup)  का सबसे हाई बोल्टेज मुकाबला भारत व पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच होने में कुछ ही घंटे शेष बचे हैं। यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) पर भारतीय समय के मुताबिक आज शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच मैच हमेशा ही हाई वोल्टेज वाला रहता है। दोनों ही टीमों पर फैन्स की उम्मीदों का काफी दबाव रहता है।

पढ़ें :- सौरव गांगुली बने ICC क्रिकेट कमिटी के अध्यक्ष, पूर्व भारतीय क्रिकेटर को किया रिप्लेस

वनडे वर्ल्ड कप हो या फिर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup)   पाकिस्तान (Pakistan) आज तक कभी भारत (India) के खिलाफ जीत दर्ज नहीं कर पाया है। दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने जमकर इस मैच की तैयारी की है। मैच से एक दिन पहले पाकिस्तान (Pakistan) के युवा तेज गेंदबाज शहनवाज दहानी (Shahnawaz Dahani) टीम इंडिया (Team India) के मेंटॉर महेंद्र सिंह धोनी (Mentor Mahendra Singh Dhoni) को देखकर एक्साइटेड हो गए।

पढ़ें :- T20 World Cup: इस तेज गेंदबाज को उम्मीद, इंग्लैंड के खिलाफ उलटफेर कर सकती है कीवी टीम

पाकिस्तानी टीम मैदान पर अभ्यास कर रही थी और वहीं से महेंद्र सिंह धोनी गुजर रहे थे, बाउंड्री लाइन पर खड़े दहानी ने धोनी को देखकर आवाज लगाई। उन्होंने धोनी से कहा कि आप धोनी हैं मैं दहानी हूं।’ दहानी को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर पाकिस्तानी टीम में चुना गया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रहा है। इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके धोनी इस टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मेंटॉर की भूमिका निभा रहे हैं। धोनी तैयारियों के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ काफी समय बिताते दिखे।

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछला इंटरनेशनल मैच 2019 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान खेला गया था। तब धोनी टीम इंडिया का हिस्सा थे। धोनी ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने हाल में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...