1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup Final 2021: कौन होगा टी 20 विश्व कप का विजेता आस्ट्रेलिया या न्यूजीलैंड, पूर्व क्रिकेटरों ने रखी राय

T20 World Cup Final 2021: कौन होगा टी 20 विश्व कप का विजेता आस्ट्रेलिया या न्यूजीलैंड, पूर्व क्रिकेटरों ने रखी राय

यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी20 विश्व कप का फाइनल मैच कल आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेला जाना है। इस सातवें टी20 विश्व कप को कौन सी टीम जीत सकती है इस पर पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी राय रखी है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर इस मैच के विजेता को लेकर अपनी भविष्यवाणी की है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

T20 World Cup Final 2021: यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी20 विश्व कप का फाइनल मैच कल आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेला जाना है। इस सातवें टी20 विश्व कप(T20 World Cup) को कौन सी टीम जीत सकती है इस पर पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी राय रखी है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर इस मैच के विजेता को लेकर अपनी भविष्यवाणी की है। सेमीफाइनल(Semifinal) में पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त जीत हासिल करने वाली ऑस्ट्रेलिया को उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप का चैंपियन बताया।

पढ़ें :- IPL 2022: गुजरात का ये बल्लेबाज कर रहा फाइनल मैच के लिए स्पेशल शॉट खेलने का अभ्यास

जबकि इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने भी भविष्यवाणी(Future) करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम को खिताब जीतने के लिए फेवरेट बताया है। उन्होंने ट्विटर पर अपना ब्लॉग शेयर करते हुए लिखा, ”न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ सबकुछ ठीक है, लेकिन मैं ऑस्ट्रेलिया पर दांव खेलूंगा। इतिहास बताता है कि जब आप इन दोनों को एक-साथ बड़े फाइनल में देखते हैं तो ऑस्ट्रेलियाई टीम हर बार कीवियों को उड़ा देती है। इन सबके बीच साउथ अफ्रीका(South Africa) के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्नी मोर्कल ने न्यूजीलैंड को फेवरेट बताया है।

‘आईसीसी’ के लिए लिखे कॉलम में मोर्कल ने लिखा, ‘वह मौजूद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन(World Chaimpion) हैं, उन्होंने 50 ओवर के विश्व कप का फाइनल खेला है और पिछले कुछ सालों में न्यूजीलैंड ने सफेद गेंद की क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। वह स्ट्रीट स्मार्ट हैं और काफी संतुलित हैं और उनके पास केन विलियमसन(Ken viliyamsan) के रूप में प्रेरणादायक लीडर भी मौजूद है। आपको बता दें कि जो भी टीम खिताब पर कब्जा जमायेगी। ऐसा करने वाली वो पहली टी20 मैचों की टीम बन जायेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...