1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup: मैथ्यू वेड के जूते में बीयर डालकर पीने को पूर्व क्रिकेटर ने बताया घिनौना

T20 World Cup: मैथ्यू वेड के जूते में बीयर डालकर पीने को पूर्व क्रिकेटर ने बताया घिनौना

पहली बार क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में वर्ल्ड कप जीतने के बाद कंगारू खिलाड़ियों ने अपने ड्रेसिंग रूम में जमकर इसका जश्न मनाया। हर बार की तरह इस बार भी उसके जश्न का तरीका अनोखा रहा और कई खिलाड़ियों ने अपने जूते में बीयर भरकर पी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। पहली बार क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में वर्ल्ड कप(World Cup) जीतने के बाद कंगारू खिलाड़ियों ने अपने ड्रेसिंग रूम में जमकर इसका जश्न मनाया। हर बार की तरह इस बार भी उसके जश्न का तरीका अनोखा रहा और कई खिलाड़ियों ने अपने जूते में बीयर भरकर पी। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने रविवार को पड़ोसी देश न्यूजीलैंड(Newziland) को एकतरफा अंदाज में आठ विकेट से हराकर पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया।

पढ़ें :- पाकिस्तान के साथ टी20 वर्ल्ड कप मैच से पहले डरा हुआ था भारत, पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

हालांकि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर(Shoyeb Akhtar) को कंगारू खिलाड़ियों का यह तरीका पसंद नहीं आया और उन्हें इसे सही नहीं बताया। वीडियो में ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने सबसे पहले अपना जूता उतारा, उसमें बीयर डाली और गटक ली। इसके बाद मार्कस स्टॉयनिस ने उनसे जूता लिया और उसमें बीयर(Beer) डाली और पी ली। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में जूते में बीयर पीने की परंपरा काफी लोकप्रिय है। इस परंपरा को शूई(Shui) कहा जाता है। इसे या तो जश्न या फिर यातना का प्रतीक माना गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...