1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup: हरभजन ने कहा, अगर इस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरा भारत तो आगे के मैचों में जीत पक्की

T20 World Cup: हरभजन ने कहा, अगर इस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरा भारत तो आगे के मैचों में जीत पक्की

भारतीय टीम अपने टी20 विश्व कप 2021 के पहले लीग मैच में पाकिस्तान के हांथों 10 विकेट से हार गई। इस हार के बाद टीम के प्लेइंग इलेवन पर भी सवाल उठने लगे हैं। भारत के गेंदबाज इस मैच में पाकिस्तान के एक भी बल्लेबाज को आउट नहीं कर पाये। भारतीय टीम के गेंदबाजी के दौरान छठे गेंदबाज की कमी साफ तौर देखी गई।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय टीम अपने टी20 विश्व कप(T20 World Cup) 2021 के पहले लीग मैच में पाकिस्तान के हांथों 10 विकेट से हार गई। इस हार के बाद टीम के प्लेइंग इलेवन पर भी सवाल उठने लगे हैं। भारत के गेंदबाज इस मैच में पाकिस्तान के एक भी बल्लेबाज को आउट नहीं कर पाये। भारतीय टीम के गेंदबाजी के दौरान छठे गेंदबाज की कमी साफ तौर देखी गई। टीम प्रबंधन,कप्तान और कोच के इस फैसले पर सवाल उठने लाजमी है। इस बीच टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने भी प्लेइंग इलेवन(Playing Eleven) को लेकर के अपनी राय रखी है।

पढ़ें :- IND vs NEW: भारत ने गवांया छठा विकेट, आर अश्विन दूसरी पारी में 32 रना बना जैमीसन के हुए शिकार

उन्होंने कहा मेरी सलाह मान अगर कुछ फेरबदल टीम में किया जाये तो टीम आगे के मैचों में बेहतर प्रदर्शन करेगी। हरभजन ने कहा कि सबसे पहले तो टीम में ईशान किशन को सूर्य कुमार यादव की जगह मौका दिया जाये। ईशान(Ishan Kishan) टीम के लिए ओपनिंग करें। कोहली नंबर तीन और केएल राहुल को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। ईशान पिछले कई मैचों में जोरदार नजर आये हैं। इस स्थिती में उनको रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी देनी चाहिए। हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) को बल्लेबाज के तौर पर टीम में रहने देना चाहिए।

क्योंकि फार्म में होने पर वो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकते हैं। जबकि टीम में भुवनेश्वर कुमार को बाहर कर के उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को मौका देना चाहिए। बाकि पूरी की पूरी टीम उसी प्रकार रहे। हरभजन ने कहा कि अगर टीम इसी संयोजन के साथ मैदान पर उतरती है तो टीम आगे के मैचों में बेहतर प्रदर्शन कर पायेगी। आपको बता दें कि भारत(India) की टीम को अपना अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। ये मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मैच होगा। क्योंकि दोनों टीमों को अपने अपने पहले मैच में पाकिस्तान के हांथों हार का सामना करना पड़ा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...