1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आमिर बोले- भारत का पलड़ा भारी, जानें किसको बताया खतरनाक खिलाड़ी

T20 World Cup : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आमिर बोले- भारत का पलड़ा भारी, जानें किसको बताया खतरनाक खिलाड़ी

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Former Pakistan fast bowler Mohammad Amir) ने आगामी 24 अक्टूबर को दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में (Dubai International Stadium) भारत के खिलाफ होने वाले T20 World Cup मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया कि इस मैच में भारत का पलड़ा पाकिस्तान (Pakistan)  पर भारी है। आमिर ने कहा कि भारत के 60 फीसदी जीतने के चांस हैं । वहीं, पाकिस्तान (Pakistan) के जीतने का केवल 40 फीसदी चांस है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Former Pakistan fast bowler Mohammad Amir) ने आगामी 24 अक्टूबर को दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में (Dubai International Stadium) भारत (India)  के खिलाफ होने वाले T20 World Cup मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया कि इस मैच में भारत (India) का पलड़ा पाकिस्तान (Pakistan)  पर भारी है। आमिर ने कहा कि भारत (India)  के 60 फीसदी जीतने के चांस हैं । वहीं, पाकिस्तान (Pakistan) के जीतने का केवल 40 फीसदी चांस है।

पढ़ें :- अखिलेश बोले, सपा की पूर्वांचल की विजय यात्रा के जन समर्थन से डरकर काले-क़ानून लिये गये वापस

आमिर का फेवरेट है भारत

एक शो के दौरान आमिर ने कहा कि टी-20 क्रिकेट (T20 cricket) में आप भविष्यवाणी नहीं कर सकते, फिर भी मैं भारत को फेवरेट मानता हूं, क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप (World Cup) मैच नहीं हारा है। साथ ही भारतीय खिलाड़ियों ने हाल ही में यूएई की पिचों पर आईपीएल खेला है। उन्हें यहां के मौसम और कंडीशन के बारे में ज्यादा पता होगा।

जो भी टीम इस मैच में दबाव को झेल जाएगी, वह मैच जीतेगी

आमिर ने कहा कि जो भी टीम इस मैच में दबाव को झेल जाएगी, वह मैच जीतेगी। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान (Pakistan)  के मैच में काफी दबाव होता है। बाबर आजम पाकिस्तान के लिए शानदार कप्तानी कर रहे हैं। यह पाक टीम के लिए प्लस प्वाइंट है। उनके और रिजवान की जोड़ी ने अब तक अच्छा किया है।

पढ़ें :- अब देश के बैंकों को पार्टनरशिप का मॉडल अपनाना होगा : पीएम मोदी

पाकिस्तान की बल्लेबाजी भारत से बेहतर

आमिर ने कहा कि पहले ऐसा माना जाता था कि यह मुकाबला पाकिस्तान (Pakistan) की गेंदबाजी और भारत की बल्लेबाजी के बीच होता है। पर अब मुझे लगता है कि पाकिस्तान की बल्लेबाजी भारत से बेहतर है, क्योंकि रोहित शर्मा और विराट कोहली का हालिया फॉर्म कुछ खास नहीं है और उन्होंने आईपीएल (IPL)में रन नहीं बनाए है। विराट और रोहित पर दबाव होगा।

रोहित से बेहतर विराट कोहली

आमिर से यह पूछे जाने पर कि रोहित और विराट में से बेहतर कौन है? उन्होंने जवाब दिया कि विराट रोहित से बेहतर हैं, क्योंकि विराट को दबाव झेलना आता है। आमिर ने कहा- विराट को दबाव वाली स्थिति पसंद है। आंकड़े उठाकर देखें तो विराट ने उन मौकों पर हमेशा अच्छी बल्लेबाजी की है, जब टीम दबाव में होती है। मुझे उनकी यही खूबी पसंद है।

शाहीन से बेहतर बुमराह

पढ़ें :- Rahul Gandhi बोले- RSS और BJP की घृणित विचारधारा कांग्रेस पार्टी पर पड़ गई भारी

आमिर ने भारत के जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi of Pakistan) की तुलना को लेकर भी बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि बुमराह की शाहीन से तुलना करना सही नहीं है। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भारत के मुख्य गेंदबाज हैं और उन्हें काफी मैचों का अनुभव है। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)  शानदार गेंदबाज हैं और उन्हें कब कैसी गेंदबाजी करनी है, इसके बारे में पता है। वहीं, शाहीन को अभी खेलते हुए कुछ ही समय बीता है। हालांकि, उन्होंने अच्छा परफॉर्म किया है। दोनों अपनी-अपनी टीम के मुख्य गेंदबाज हैं।

आंकड़ों में भारत-पाकिस्तान मैच

भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup)  में पांच बार भिड़ चुके हैं। भारत ने इन सभी मैचों में पाकिस्तान को हराया। ओवरऑल टी-20 (Overall T20) में दोनों टीम आठ बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इसमें टीम इंडिया ने सात और पाकिस्तान (Pakistan) ने एक मैच जीता है। सात में से एक मैच (2007) भारत ने टाई के बाद बॉल आउट में जीता था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...