1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup: शोएब ने कहा, पहली बार हुआ जब भारत ने पाकिस्तान की जीत की दुआ की, हमने भी न्यूजीलैंड को हराकर पड़ोसी धर्म निभाया

T20 World Cup: शोएब ने कहा, पहली बार हुआ जब भारत ने पाकिस्तान की जीत की दुआ की, हमने भी न्यूजीलैंड को हराकर पड़ोसी धर्म निभाया

कल टी20 विश्वकप 2021 का एक बड़ा मुकाबला पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेला गया। ये ग्रुप बी के लिहाज से भारत के लिए भी एक रोचक मुकाबला था। कल खेले गये इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड की टीम को एक रोमांचक मैच में 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में न्यूजीलैंड का हारना भारत के लिए बेहद जरुरी था।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। कल टी20 विश्वकप 2021 का एक बड़ा मुकाबला पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेला गया। ये ग्रुप बी के लिहाज से भारत के लिए भी एक रोचक मुकाबला था। कल खेले गये इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड (Newjiland) की टीम को एक रोमांचक मैच में 5 विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड का हारना भारत के लिए बेहद जरुरी था। भारत अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान से हार चुका है। ऐसे में 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ होने वाला भारत का मैच दोनो टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला होगा। पाकिस्तान ने अब तक खेले अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल (Semifinal) के लिए अपनी स्थिती मजबूत कर ली है।

पढ़ें :- T20 WC : नॉकआउट मैचों में न्यूजीलैंड के खराब रिकॉर्ड पर टिका है टीम इंडिया की उम्मीदों का टिकट

न्यूजीलैंड पर जीत दर्ज करने के बाद पाक के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर(Shoyeb Akhtar) काफी खुश दिखाई दिये। उन्होंने कहा कि इस मैच में हमारा जीत दर्ज करना हम से ज्यादा भारत को खुश करने वाला रहा। ऐसा पहली बार हो रहा था कि भारत हमारी जीत की दुआ कर रहा था। हमने भी न्यूजीलैंड को हराकर भारत के लिए एक अच्छे पड़ोसी होने का धर्म निभाया। अख्तर ने न्यूजीलैंड के जमकर मजे लिए। अख्तर ने कहा, ‘मैं हर एक पाकिस्तानी और भारतीय से गुजारिश करता हूं कि वे न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को ई-मेल भेजें, कि पाकिस्तान (safe) सुरक्षित देश है, लेकिन खेलने के लिए सुरक्षित टीम नहीं है।’आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने कुछ महीने पहले अपने पाकिस्तान में होने वाले दौरे को मैच से एक घंटे पूर्व रद्द कर दिया था। दौरे को रद्द करने के ​पीछे न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा कारणों का हवाला दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान को पूरे अंतराष्ट्रीय स्तर पर बेईज्जती का सामना करना पड़ा था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...