1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL 2021 के तुरंत बाद खेला जाएगा टी20 विश्व कप, देखें दोनों टूर्नामेंट्स का कार्यक्रम

IPL 2021 के तुरंत बाद खेला जाएगा टी20 विश्व कप, देखें दोनों टूर्नामेंट्स का कार्यक्रम

क्रिकेट खेल को चाहने वालों के लिए खुशी की खबर है। इसी साल होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर अब ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल के ठीक दो दिन बाद यूएई में टी-20 वर्ल्ड कप होगा।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: क्रिकेट खेल को चाहने वालों के लिए खुशी की खबर है। इसी साल होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर अब ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल के ठीक दो दिन बाद यूएई में टी-20 वर्ल्ड कप होगा। पहले ये वर्ल्ड कप भारत में होना था। लेकिन इसे अब यूएई में कराया जाएगा। टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होगा और इसका फाइनल  14 नवंबर को खेला जाएगा।

पढ़ें :- क्रिकेट के बाद कांग्रेस के कैप्टन का भी सिरदर्द बने सिद्धू, अचानक फैसलों से हर बार टीम को पहुंचाया नुकसान
Jai Ho India App Panchang

पहले आईपीएल 2021 को बीच में ही रद्द करना पड़ा और अब टी20 वर्ल्ड कप जो भारत में खेला जाना था यूएई में होगा। एक ओर जहां आईपीएल अक्टूबर में खत्म होगा वहीं टी20 विश्व कप उसके तुरंत बाद शुरू होगा। दोनों टूर्नामेंट्स की तारीखे सामने आ गई हैं।

4 मई को कोरोना के चलते स्थगित किए गए आईपीएल 2021 को अब सितंबर में दोबारा शुरू किया जाएगा और इसका फाइनल अक्टूबर में होगा। IPL 2021 के बाकी बचे हुए मैच 17 सितंबर से शुरू होने वाले हैं और फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टी20 वर्ल्ड कप आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा। इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी। जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 16 नवंबर को खेला जाएगा। हालांकि बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर इसका खुलासा नहीं किया है। दरअसल ये टूर्नामेंट आईपीएल फाइनल के कुछ दिनों बाद शुरू होगा। आईपीएल फाइनल के 15 अक्टूबर को होने की संभावना बताई जा रही है।टी-20 विश्व कप दो दिन बाद आठ टीमों बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी के साथ शुरू होगा. इनमें से चार टीमें सुपर-4 में जगह बनाने के लिए संघर्ष करेंगी।

पढ़ें :- CRICKET KISSA: जानें किस मूवी को देख रो देते थे 'हिटमैन' रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक ने सुनाया था मजेदार किस्सा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...