1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. Income Tax Raid में Taapsee पर 25 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का संदेह, नहीं दे पाई अधिकारी के सवालों का जवाब

Income Tax Raid में Taapsee पर 25 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का संदेह, नहीं दे पाई अधिकारी के सवालों का जवाब

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अनुराग कश्यप और तापसी पननु के के घर अब तक दो बार इनकम टैक्स रेड डाल चुकी है। दरअसल, इनकम टैक्स चोरी के आरोप में आयकर विभाग की तरफ से फिल्मी सितारों के मुंबई और पुणे स्थित आवास व कार्यालय में चल रही छापेमारी अभी जारी है। कहा जा रहा है कि ये छापेमारी 2-3 दिन और जारी रहेगी। इस बीच जांच में जुटे अधिकारियों को इन हस्तियों के ख़िलाफ़ कई प्रमाण हाथ लगे हैं।

पढ़ें :- प्रो. पीके मिश्रा का इस्तीफा, तो विनय पाठक पर गंभीर आरोपों के बाद राजभवन की 'मेहरबानी' का क्या है 'राज'?

आपको बता दें, कुल मिला कर 650 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है। अकेले तापसी व उनकी कंपनी पर पूरे 25 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का संदेह है। लगभग 5 करोड़ रुपयों को लेकर तो तापसी अधिकारियों के सवालों के जवाब भी नहीं दे पाईं। कल शाम तक यह आँकड़ा 300-350 करोड़ तक की कर चोरी तक पहुंचा था।

650 रुपए करोड़ की टैक्स चोरी

क्योंकि तब तक मामला अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू तक सीमित था। किन्तु जांच का दायरा जैसे ही फैंटम फिल्म्स और प्रोडक्शन कंपनियों के शेयर होल्डरों तक पहुंची, यह आँकड़ा तक़रीबन 650 रुपए करोड़ की टैक्स चोरी तक पहुंच गया। इनकम टैक्स अधिकारियों का ये भी मानना है कि तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप सहित सभी फैंटम फिल्म के स्टेकहोल्डर्स ने अपने मोबाइल से डेटा डिलीट कर दिया है।

खबरों के मुताबिक, आयकर विभाग को शक है कि NCB की तरफ से हुई कानूनी कार्रवाई के बाद तापसी और फैंटम फिल्म्स के शेयरहोल्डर्स ने अपने-अपने मोबाइल फोन से डेटा डिलीट कर दिया। जिसके बाद यह सवाल उठ रहे हैं कि यदि कोई संदिग्ध डेटा था ही नहीं, तो उसे क्यों डिलीट किया गया।

पढ़ें :- DPIT Award: बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर के अवॉर्ड से नवाजे गए मुन्ना दुबे
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...