1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. Tabassum Govil passed away: अभिनेत्री तबस्सुम गोविल ने ऐसे किया था अपने कैरियर की शुरूआत

Tabassum Govil passed away: अभिनेत्री तबस्सुम गोविल ने ऐसे किया था अपने कैरियर की शुरूआत

हिंदी सिनेमा जगत की दिग्गज अदाकार तबस्सुम गोविल का कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया। 78 वर्ष की आयु में उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा। कल शाम को उनको दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तबस्सुम गोविल के निधन के बाद बॉलीवुड में शोक की लहर है और उन्हें सभी याद कर हे हैं। आइए जानते हैं कि तबस्सुम गोविल ने अपने करियर की शुरूआत कैसे की थी?

By शिव मौर्या 
Updated Date

Tabassum Govil passed away: हिंदी सिनेमा जगत की दिग्गज अदाकार तबस्सुम गोविल का कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया। 78 वर्ष की आयु में उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा। कल शाम को उनको दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तबस्सुम गोविल के निधन के बाद बॉलीवुड में शोक की लहर है और उन्हें सभी याद कर हे हैं। आइए जानते हैं कि तबस्सुम गोविल ने अपने करियर की शुरूआत कैसे की थी?

पढ़ें :- Priyanka Chopra Baby First Pic: प्रियंका ने पहली बार शेयर की नन्ही शहजादी की तस्वीरें, क्यूट पिक्चर्स हुई वायरल

इस तरह की थी शुरूआत
तबस्सुम गोविल सिनेमा जगत में कभी किसी पहचान की मोहताज नहीं रहीं। कहा जाता है कि उन्हें बचपन से ही फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था। साल 1947 में रिलीज हुई फिल्म ‘मेरा सुहाग’ में उन्होंने बाल कलाकार की भूमिका निभाई थी। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म ‘दीदार’ में नरगिस के बचपन का किरदार निभाकर दर्शकों के दिलों को जीत लिया था। इसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आईं।

टीवी शो से दिलाई पहचान
तबस्सुम गोविल बचपन से ही सिनेमा जगत में आ गईं थीं लेकिन उनको पहचान एक टीवी शो के जरिए मिली। उन्होंने पहले भारतीय टेलीविजन टॉक शो ‘फूल खिले हैं गुलशन गुलशन’ की शुरुआत की। इस शो में वह सिनेमा जगत से जुड़े लोगों से खास बातचीत करती थीं। अभिनेत्री के इस शो को ढेर सारा प्यार मिला था। इसी वजह से यह शो दूरदर्शन पर एक या दो नहीं बल्कि पूरे 21 साल तक प्रसारित हुआ था। इस शो की शुरुआत साल 1972 में हुई थी और यह 1993 तक चला था।

 

पढ़ें :- Nima Paul- Kili Paul Video: पठान देख किली पॉल पर चढ़ा शाहरुख का बुखार, वीडियो शेयर कर बोले - रेट दिस
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...