1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Tabu Birthday Special: इस एक्टर की वजह से 52 साल की तब्बू ने अब तक नहीं की शादी

Tabu Birthday Special: इस एक्टर की वजह से 52 साल की तब्बू ने अब तक नहीं की शादी

बॉलीवुड फेमस एक्ट्रेस तब्बू (Tabu) आज अपना 52 वां बर्थडे सेलिब्रेट (Celebrate Birthday) कर रहीं हैं. तब्बू (Tabu) का जन्म 4 नवंबर 1970 को हैदराबाद में हुआ था. 14 साल की उम्र से फिल्मी करियर की शुरूआत करने वाली तब्बू का असली नाम तब्बसुम है.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Tabu Birthday Special: बॉलीवुड फेमस एक्ट्रेस तब्बू (Tabu) आज अपना 52 वां बर्थडे सेलिब्रेट (Celebrate Birthday) कर रहीं हैं. तब्बू (Tabu) का जन्म 4 नवंबर 1970 को हैदराबाद में हुआ था. 14 साल की उम्र से फिल्मी करियर की शुरूआत करने वाली तब्बू का असली नाम तब्बसुम है.

पढ़ें :- इंडस्ट्री ने खोया दिग्गज सितारा, लेजेंडरी सिंगर वाणी जयराम का हुआ निधन

आपको बता दें, 52 साल की तब्बू ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं और उनका फिल्मी करियर बदस्तूर जारी है. तब्बू (Tabu) का फिल्मी करियर अभी थमा नहीं है लेकिन 52 साल की उम्र में भी तब्बू (Tabu)  अब तक कुवांरी ही हैं. तब्बू के शादी नहीं करने के पीछे एक अभिनेता को जिम्मेदार माना जाता है. कहा जाता है कि तब्बू ने इस अभिनेता की वजह से अब तक अपना घर नहीं बसाया.

तब्बू 80-90 के दशक की हिरोइन फराह नाज की छोटी बहन और शबाना आजमी की भतीजी हैं. कहा जाता है कि घर-परिवार का माहौल फिल्मी था इसलिए तब्बू (Tabu)  बचपन से ही फिल्मों में काम करना चाहती थी.

तब्बू (Tabu)  को फिल्मों में काम करने का मौका तब मिला जब उनकी उम्र महज 14 साल थी. 14 साल की उम्र में तब्बू ने फिल्म ‘हम नौजवान’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. जिसमें उन्होंने देवानंद की बेटी का किरदार निभाया था.

तब्बू ने तमिल, मलयालम और हिंदी फिल्मों में काम किया है. उनके दमदार अभिनय के लिए उन्हें दो बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है.

एक्टर नागार्जुन से करती थीं मोहब्बत

52 साल की तब्बू ने अगर अब तक शादी नहीं कि तो उसकी वजह हैं साउथ के बड़े स्टार नागार्जुन. तब्बू नागार्जुन (Tabu Nagarjuna) को टूटकर प्यार करती थीं लेकिन दोनों की बदकिस्तमी तो देखिए, इनकी मोहब्बत को मंजिल ही नहीं मिल सकी.

पढ़ें :- VIDEO: Gadar 2 की शूटिंग लीक, हैंड पम्प नही इस बार परिवार के खम्भा उखाड़ते दिखे सनी देओल

कई फिल्मी मैग्जीन में छपी खबरों की मानें तो तब्बू नागार्जुन से बेइंतहा प्यार करती थीं. नागार्जुन के प्यार में तब्बू इस कदर पागल हो गई थीं कि उनके लिए वो मुंबई छोड़कर हैदराबाद में ही बस गईं.

तब्बू और नागार्जुन के प्यार की कहानी 15 सालों को चलती रही. लेकिन आखिरकार एक दिन ऐसा भी आया जब दोनों को अलग होना पड़ा और ये रिश्ता टूट गया.

नागार्जुन का पहले से शादीशुदा होना इस रिश्ते में ब्रेकअप की वजह बना और वजह बने भी क्यों न. शादीशुदा होते हुए भी नागार्जुन ने तब्बू से रिश्ता जोड़ा.

यूं तो कहा जाता है कि नागार्जुन भी तब्बू से प्यार करते थे लेकिन अपनी बसी बसाई गृहस्थी और अपनी पत्नी को छोड़ना नहीं चाहते थे. इसलिए वो तब्बू से न तो शादी कर सकें और ना उन्हें अपना सके.

पढ़ें :- Urmila Matondkar Birthday Special: ये डायरेक्टर थे उर्मिला के दीवाने, पत्नी ने जड़ा जोर दार तमाचा

ये है तब्बू और नागार्जुन की लव स्टोरी -भले ही तब्बू और नागार्जुन का रिश्ता खत्म हो गया लेकिन इस टूटे हुए रिश्ते का दर्द तब्बू आज भी सह रही हैं. वो आज भी अपने प्यार को भूला नहीं पाई हैं. शायद इसलिए 52 साल की होने के बावजूद वो सिंगल हैं और फिलहाल शादी करने का उनका कोई इरादा भी नहीं है.

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...