1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Taiwan : F-16 लड़ाकू विमान एयरबेस से उड़ान भरने के बाद रडार से गायब , मची अफरा तफरी

Taiwan : F-16 लड़ाकू विमान एयरबेस से उड़ान भरने के बाद रडार से गायब , मची अफरा तफरी

Taiwan : ताइवान का एफ-16 लड़ाकू विमान (F-16 fighter plane)  गायब हो गया है। यह घटना उस समय हुई जब लड़ाकू विमान मंगलवार को अपने नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था और वो उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद रडार से गायब हो गया। लड़ाकू विमान के गायब होते ही ताइवानी सेना में अफरा तफरी मच गई। फोकस ताइवान (Focus Taiwan) ने  सेना का हवाला देते हुए जेट ने दोपहर 2:55 बजे चियाई एयर बेस से उड़ान भरी थी । 3:23 बजे रडार से गायब हो गया। गायब हुए लड़ाकू विमान का पता लगाने के लिए खोज और बचाव अभियान की निगरानी के लिए एक टीम का गठन कर दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Taiwan : ताइवान का एफ-16 लड़ाकू विमान (F-16 fighter plane)  गायब हो गया है। यह घटना उस समय हुई जब लड़ाकू विमान मंगलवार को अपने नियमित प्रशिक्षण मिशन (Regular Training Mission) पर था और वो उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद रडार से गायब हो गया। लड़ाकू विमान (fighter plane)के गायब होते ही ताइवानी सेना में अफरा तफरी मच गई।

पढ़ें :- Uttarakhand Election 2022 : बीजेपी ने 59 उम्मीदवारों का किया ऐलान, धामी इस सीट से लड़ेंगे चुनाव , देखें पूरी लिस्ट

फोकस ताइवान (Focus Taiwan) ने  सेना का हवाला देते हुए जेट ने दोपहर 2:55 बजे चियाई एयर बेस से उड़ान भरी थी । 3:23 बजे रडार से गायब हो गया। गायब हुए लड़ाकू विमान (fighter plane) का पता लगाने के लिए खोज और बचाव अभियान की निगरानी के लिए एक टीम का गठन कर दिया है।

ताइवान को अमेरिका से एफ-16 लड़ाकू विमान (F-16 fighter plane) प्राप्त हुआ था। स्पुतनिक की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल ताइवान ने अमेरिकी सरकार के डिफेंस टेंडर लॉकहीड मार्टिन को एफ-16 के अपने पुराने बेड़े को और अधिक उन्नत एफ-16वी में अपग्रेड करने के लिए नियुक्त किया था।

 

 

पढ़ें :- Goa Election 2022 : फड़नवीस, बोले-गोवा में अस्थिरता की राजनीति खत्म कर और विकास पथ पर ले आई बीजेपी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...