हमेशा के लिए बंद होने जा रहा ताजमहल..

वाशिंगटन| ताजमहल बंद होने जा रहा है वो भी हमेशा-हमेशा के लिए। जी हां मंगलवार के बाद से आप ताजमहल देखने या घूमने नहीं जा पाएंगे। ताजमहल के बंद होने का कारण बताया जा रहा है कि वहां के कर्मचारियों को तनख्वाह नहीं दी जा रही है। ये सुनकर आप चौंक गए होंगे लेकिन परेशान होने की जरूरत नहीं है यह शाहजहाँ वाला ताजमहल नहीं बल्कि यह ताजमहल डोनॉल्ड ट्रंप का ताजमहल है।




जी हां भारत के विश्वप्रसिद्ध ताजमहल की नक़ल कर बनाया गया यह ताजमहल डोनॉल्ड ट्रंप का ताजमहल है। डोनाल्ड ट्रंप ने 26 साल पहले ट्रंप ताजमहल नाम का कैसिनो खोला था जिसे उन्होंने दुनिया का ‘आठवां अजूबा’ बताया था। ट्रंप के दोस्त और उनके पार्टनर कार्ल आईकान ने भारतीय समयानुसार मंगलवार को इस कैसिनो को बंद करने का फैसला लिया है। अमेरिका के अटलांटिक सिटी में कैसिनो पर सकंट चल रहा है यही वजह है कि यह पांचवा कैसिनो है जो बंद होने जा रहा है।

बताया जा रहा है कि दिवालिया कोर्ट ने कैसिनो के यूनियन कर्मचारियों से स्वास्थ्य सेवाएं और पेंशन लाभ छीन लिए थे जिसे लेकर कैसिनो मालिक और कर्मचारी दोबारा किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाए। इस फैसले से करीब 3 हज़ार लोग अपनी नौकरी से हाथ धो रहे हैं और 2014 से अब तक अटलांटिक सिटी के कैसिनो के बंद होने से नौकरी जाने वालों की संख्या कुल मिलाकर 11 हज़ार पहुंच गई है। ताजमहल कैसिनो की यूनियन एक जुलाई से हड़ताल पर थी और आईकान ने एक महीना बाद यह कहते हुए इसे बंद करने का फैसला कर लिया कि मुनाफे का कोई रास्ता नहीं दिख रहा है।

रिपोर्ट: आस्था सिंह




Loading...