नए रिश्तों में इन बातों का रखें ख्याल, वरना टूट सकता है आपका रिश्ता

New Couple
नए रिश्तों में इन बातों का रखें ख्याल, वरना टूट सकता है आपका रिश्ता

लखनऊ। अगर आप का रिलेशनशिप नया-नया है या फिर आप किसी नए रिश्ते की शुरुआत करने जा रहें हैं तो कुछ बातों का खास ख्याल रखना पड़ता है। क्योंकि नए रिश्ते काफी नाज़ुक होते हैं। एसे में एक आपकी छोटी-सी गलती भी आपके रिश्ते को बिगाड़ सकती है। अक्सर देखा गया है कि जब हम नए रिश्ते में होते हैं तो कई बार हमारे शब्द या हमारे अपने तरीकों और विचारों से पार्टनर की भावनाओं को आहत कर देते हैं। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर के नेचर से अच्छी तरह वाकिफ नहीं हैं तो इन बातों का खास ख्याल रखें…..

Take Care Of These Things In New Relationships Otherwise Your Relationship May Break :

1. मिलने की जल्दबाज़ी न करें:

नए रिश्ते में आप पार्टनर से रोज़ ना मिले। रोज़ मिलने की जगह हफ्ते में मिलें। अपने पार्टनर से मिलने का वक्त पूछ लें। एक-दूसरे की सुविधा के हिसाब से ही मिलें। मिलने की जिद कतई न करें।

2. एक-दूसरे को स्पेस दें:

नए रिश्तों में अपने पार्टनर को ज़रूर स्पेस दें। इससे रिलेशनशिप मज़बूत होता है। जब आप नए रिलेशनशिप में हो तो चेपू कतई न बने। इससे आपके पार्टनर को असहज हो सकती है और आपका रिलेशन बिगड़ सकता है। ज़रूरत के हिसाब से ही अपने पार्टनर या लवर्स को महत्व दें।

3. इमोशनल मैसेज न भेजें:

नए रिश्तों में जब आप हों तो पार्टनर को इमोशनल मैसेज कतई न भेजें। इससे आपके पार्टनर पर नेगेटिव असर पड़ेगा। जिससे आपका रिलेशनशिप खराब हो सकता है। इमोशनल मैसेज की जगह आप नॉर्मल और संक्षिप्त मैसेज भेज सकते हैं।

4. बातचीत में जल्दी अंतरंग न हों:

अगर आप पार्टनर से बात कर रहें हैं तो बातचीत के दौरान आप उनकी पसंद और नापसंद को बारें में पूछे जैसे म्यूज़िक, मूवी और बुक्स के बारे में जाने। इससे आपको एक दूसरे के बारे में जानने का मौका मिलेगा।

5. दोस्तों से मिलवाने की जल्दी ना करें:

अगर आप अपने पार्टनर को अपने दोस्तों से मिलाने की इच्छुक होते हैं तो इस काम में जल्दबाज़ी ना करें। ऐसा करने से आपके पार्टनर को असहज महसूस हो सकती है।

लखनऊ। अगर आप का रिलेशनशिप नया-नया है या फिर आप किसी नए रिश्ते की शुरुआत करने जा रहें हैं तो कुछ बातों का खास ख्याल रखना पड़ता है। क्योंकि नए रिश्ते काफी नाज़ुक होते हैं। एसे में एक आपकी छोटी-सी गलती भी आपके रिश्ते को बिगाड़ सकती है। अक्सर देखा गया है कि जब हम नए रिश्ते में होते हैं तो कई बार हमारे शब्द या हमारे अपने तरीकों और विचारों से पार्टनर की भावनाओं को आहत कर देते हैं। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर के नेचर से अच्छी तरह वाकिफ नहीं हैं तो इन बातों का खास ख्याल रखें..... 1. मिलने की जल्दबाज़ी न करें: नए रिश्ते में आप पार्टनर से रोज़ ना मिले। रोज़ मिलने की जगह हफ्ते में मिलें। अपने पार्टनर से मिलने का वक्त पूछ लें। एक-दूसरे की सुविधा के हिसाब से ही मिलें। मिलने की जिद कतई न करें। 2. एक-दूसरे को स्पेस दें: नए रिश्तों में अपने पार्टनर को ज़रूर स्पेस दें। इससे रिलेशनशिप मज़बूत होता है। जब आप नए रिलेशनशिप में हो तो चेपू कतई न बने। इससे आपके पार्टनर को असहज हो सकती है और आपका रिलेशन बिगड़ सकता है। ज़रूरत के हिसाब से ही अपने पार्टनर या लवर्स को महत्व दें। 3. इमोशनल मैसेज न भेजें: नए रिश्तों में जब आप हों तो पार्टनर को इमोशनल मैसेज कतई न भेजें। इससे आपके पार्टनर पर नेगेटिव असर पड़ेगा। जिससे आपका रिलेशनशिप खराब हो सकता है। इमोशनल मैसेज की जगह आप नॉर्मल और संक्षिप्त मैसेज भेज सकते हैं। 4. बातचीत में जल्दी अंतरंग न हों: अगर आप पार्टनर से बात कर रहें हैं तो बातचीत के दौरान आप उनकी पसंद और नापसंद को बारें में पूछे जैसे म्यूज़िक, मूवी और बुक्स के बारे में जाने। इससे आपको एक दूसरे के बारे में जानने का मौका मिलेगा। 5. दोस्तों से मिलवाने की जल्दी ना करें: अगर आप अपने पार्टनर को अपने दोस्तों से मिलाने की इच्छुक होते हैं तो इस काम में जल्दबाज़ी ना करें। ऐसा करने से आपके पार्टनर को असहज महसूस हो सकती है।