1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पिछले टेस्ट के पहले दो दिन के खेल से प्रेरणा ले टीम इंडिया : गौतम गंभीर

पिछले टेस्ट के पहले दो दिन के खेल से प्रेरणा ले टीम इंडिया : गौतम गंभीर

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। बाक्सिंग डे पर भारत और आंस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरिज का दूसरा मैच मेलर्बन में 26 दिसंबर से खेला जाएगा। एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया के हाथां भारत को करारी शिकस्त मिली थी। 8 विकेट से भारत को हराकर आस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले टेस्ट के शुरूआती दो दिनों तक भारतीय टीम मजबूत स्थिति में थी लेकिन दूसरी पारी में टीम का प्रदर्शन बेहद ही शर्मनाक रहा।

पढ़ें :- Breaking: द.अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने दी गारंटी, टीम इंडिया को 'ओमिक्रॉन' वैरिएंट से नहीं होने देंगे कोई खतरा

इसको लेकर भारतीय टीम को चौतरफा आलोचना का सामना करना पड़ा। वहीं, इनके बीच दिल्ली से सांसद और पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भारतीय टीम का हौसला बढ़ाया। स्टार र्स्पोटस के शो क्रिकेट कनेक्टेड के एक्सर्पट से बात करते हुए गंभीर ने कहा, भारत ने जिस तरीके का खेल पहले दो दिनों में दिखाया अगर उसे ध्यान में रखकर खेलने उतरे तो भारत को वापसी से कोई नहीं रोक सकता है।

सिर्फ एक सेशन में खराब बल्लेबाजी ने भारत की नैया डूबों दी। दूसरे टेस्ट में कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्म्द शमी उपलब्ध नही होंगे। अन्य बल्लेबाजों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी बाकी गेंदबाजों ने अपना काम बखूबी किया। उन्होने भारत को 6 बल्लेबाजों और 5 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरने की सलाह दी है। दूसरे टेस्ट में कप्तानी संभाल रहे आजिंक्य रहाणे को इस बात पर अमल करने को कहा। खराब प्रर्दशन कर रहे खिलाड़ियों कि जगह शुभमन गिल, पंत, के एल राहुल को मौका देने की बात भी कही।

 

पढ़ें :- Big Breaking: रिटेन्ड खिलाड़ियों की सूची आई सामने, जानें कौन रहा बरकरार और किसे किया गया रिलीज
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...