1. हिन्दी समाचार
  2. अफगान सैन्य अड्डे पर तालिबान का हमला, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

अफगान सैन्य अड्डे पर तालिबान का हमला, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

Taliban Attack On Afghan Military Base More Then 100 Security Personnel Dead

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। मध्य अफगानिस्तान के एक सैन्य परिसर में सोमवार को तालिबान के भीषण हमले में 100 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं। क्षेत्र के जन स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सलेम असगरखेल ने बताया कि मेदान वर्दक प्रांत में हुए हमले में मारे गए लोग सैन्यकर्मी थे।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: यहां निकली 10811 पदों पर भर्ती, ये डिग्री वाले जल्द कर सकतें हैं अप्लाई

रक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है और 190 लोगों को मारने का दावा किया है। रक्षा मंत्रालय के अधिकारी ने यहां बताया कि बरदक प्रांत की राजधानी मैदान शार में सैन्य अड्डे पर हुए हमले में 126 लोगों के मारे जाने की सूचना है।

तीन दिन चले तालिबानी संघर्ष में सैकड़ों की जान गई

अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) के प्रशिक्षण अड्डे के प्रवेश द्वार पर पहले आतंकियों ने विस्फोटकों से भरे एक वाहन से शक्तिशाली विस्फोट कराया। उसके बाद दो बंदूकधारियों ने परिसर में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग कर कई सुरक्षाकर्मियों को मार गिराया। बाद में सुरक्षा बलों ने दोनों को मार गिराया।

आतंकी संगठन तालिबान के प्रवक्ता जबिउल्ला मुजाहिद ने कहा कि सैन्य परिसर पर उसके हमले में 190 लोग मारे गए हैं।इसके अलावा, रविवार को पूर्वी लोगर प्रांत के गवर्नर के काफिले को निशाना बनाकर किए गए एक आत्मघाती कार बम विस्फोट में आठ लोग मारे गए और 10 अन्य घायल हो गए। मरने वालों में अधिकांश गवर्नर के अंगरक्षक थे। हमले में गवर्नर बाल-बाल बचे।

पढ़ें :- Mohnish Behl की लाड़ली ने कराया हॉट फोटोशूट, ग्लैमर तस्वीरें देख फैंस के उड़े होश

राष्ट्रपति अशरफ गनी के दफ्तर की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि देश के दुश्मनों ने एनडीएस के जवानों के खिलाफ हमला किया है। मैदान वरदक के प्रांतीय परिषद के सदस्य शरीफ होटक ने बताया कि उन्होंने अस्पताल में 35 जवानों के शव देखे। उन्होंने बताया कि कई शवों को काबुल ले जाया गया है। बड़ी संख्या में घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...